राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने अगर ध्यान दिया होता तो आज करतारपुर भारत में होता- पीएम मोदी
राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने अगर ध्यान दिया होता तो आज करतारपुर भारत में होता- पीएम मोदी
Share:

अजमेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि यह कांग्रेस की ग़लती ही थी जिस कारण करतारपुर पाकिस्तान में चला गया. राजस्थान विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए राजस्थान के हनुमानगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंटवारे का ज़िक्र करते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाए. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव की भूमि इसलिए पाकिस्तान के हिस्से में चली गई क्योंकि कांग्रेस ने इस पर ध्यान ही नहीं दिया.

तेलंगाना चुनाव: राज्य से अब तक जब्त किए जा चुके हैं 100 करोड़ रूपए

पीएम मोदी ने कहा, "बंटवारे के समय अगर कांग्रेस नेताओं में इस बात पर थोड़ी भी समझदारी, संवेदशीलता और गंभीरता दिखाई होती तो तीन किलोमीटर की दूरी पर हमारा करतारपुर हमसे अलग नहीं होता." प्रधानमंत्री ने कहा कि 'सत्ता के लोभ में कांग्रेस पार्टी ने इतनी ग़लतियां की हैं कि उन्हें आज पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है.' उन्होंने कहा, "कांग्रेस की हर बड़ी ग़लती को ठीक करने का काम अब मेरे नसीब में आया है और मेरा नसीब मेरे हाथ की लकीरों ने नहीं बल्कि सवा सौ करोड़ देशवासियों के हाथों में है. 

तेलंगाना चुनाव: केंद्र की योजनाओं को लागू करने में विफल रही है विफल रही है टीआरएस सरकार - स्मृति ईरानी

आपको बता दें कि करतारपुर साहिब पाकिस्तान में आता है लेकिन भारत से इसकी दूरी महज़ साढ़े चार किलोमीटर है. मान्यताओं के मुताबिक़, सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक 1522 में करतारपुर आए थे और उन्होंने अपनी ज़िंदगी के आख़िरी 18 वर्ष यहीं गुज़ारे थे. इसके साथ ही माना जाता है कि करतारपुर में जिस जगह गुरु नानक देव ने आख़िरी सांस ली थी वहीं पर गुरुद्वारा बना है. हाल ही में भारत और पाकिस्तान दोनों ने करतारपुर गलियारे को खोलने पर सहमति देते हुए अपनी-अपनी ओर कॉरिडोर का शिलान्यास किया है.

खबरें और भी:-

 

राजस्‍थान: चुनाव के दौरान दो दशकों से बदल रही बाजी, इस बार किसके सिर सजेगा ताज

तेलंगाना: पुलिस ने आधीरात को फायरब्रांड नेता रेवंत रेड्डी को किया गिरफ्तार

एक ही चुनाव चिन्ह से दो प्रत्याशियों ने लड़ा चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -