राजस्थान चुनाव: पीएम मोदी की जाति पूछने वाले कांग्रेस नेता जोशी को चुनाव आयोग की क्लीन चिट
राजस्थान चुनाव: पीएम मोदी की जाति पूछने वाले कांग्रेस नेता जोशी को चुनाव आयोग की क्लीन चिट
Share:

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा की जाति पूछकर विवादों में छाए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ.सी.पी.जोशी को चुनाव आयोग द्वारा क्लीन चिट दे दी गई है. नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे जोशी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा चुनाव आयोग में शिकायत की गई थी कि उन्होंने चुनावी सभा के दौरान वोट मांगने के लिए जाति और धर्म का उपयोग किया है, जिसके बाद जांच अधिकारी ने कहा है कि प्रथम दृष्टया आरोप प्रमाणित नहीं हो सका है.

मध्यप्रदेश चुनाव: भिंड में मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी, ईवीएम तोड़ी, मतदान रुका

राजसमंद जिले के निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में बनी जांच कमेटी ने माना है कि शिकायत में बताए गए तथ्यों की पुष्टि नहीं हो पाई है. कमेटी ने रिपोर्ट में लिखा है कि शिकायत के साथ प्रस्तुत वीडियो और शिकायतकर्ता की ओर से जवाब में प्रस्तुत वीडियो को देखने पर यह मालूम चलता है कि ये वीडियो सोशल मीडिया से लिए गए हैं जिनकी प्रमाणिकता संदेह के घेरे में है, इसमें ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा है किसी भी धर्म जाति का हवाला देकर जोशी वोट मांग रहे हैं.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: चुनावी ड्यूटी कर रहे दो अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत

आपको बत दें कि एक चुनावी सभा में उनके ब्राह्मणों पर दिए गए बयान को लेकर बवाल मच गया था, इस सभा में उन्होंने कहा था कि ब्राह्मण ही हिंदू धर्म के बारे में सही बता सकता है, उमा भारती लोधी जाति की हैं, ऋतंभरा और मोदी की जाति क्या है इसका किसी को पता नहीं है. इस बयान की शिकायत करने पर राज्य निर्वाचन विभाग ने जोशी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा था की वीडियो को काट-छांट कर गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है, उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है. 

खबरें और भी:-

 

मध्यप्रदेश चुनाव: शिवराज सिंह ने पत्नी साधना संग नर्मदा किनारे की पूजा

मिजोरम चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच सभी 40 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

मध्यप्रदेश चुनाव: इंदौर, भोपाल में बढ़-चढ़कर हो रहा मतदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -