राजस्थान में स्कूल फीस पर घमासान, अब शिक्षा मंत्री डोटासरा ने दिया बड़ा बयान
राजस्थान में स्कूल फीस पर घमासान, अब शिक्षा मंत्री डोटासरा ने दिया बड़ा बयान
Share:

जयपुर: कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में स्कूली बच्चों की फीस का मुद्दा लगातार खिंचता जा रहा है. कभी अभिभावक इस मुद्दे पर आंदोलन करते हैं तो कभी प्राइवेट स्कूलों के संचालक विरोध प्रदर्शन करते हैं. बीते दिनों स्कूल फीस पर शिक्षा मंत्री के साथ प्राइवेट स्कूल संचालकों की सहमति के बाद अब अभिभावक भी शिक्षा मंत्री के आवास पहुंच गए.

इनका कहना था कि कई स्कूल ऑनलाइन क्लास नहीं होने के बाद भी फीस के लिए दवाब डाल रहे हैं. तो कुछ स्कूल कटौती करने की जगह पूरी फीस मांग रहे हैं. स्कूल फीस का मुद्दा अभी पूरी तरह ठंडा नहीं हुआ है. कभी स्कूल संचालकों के पक्ष को अपने पलड़े का वजन हल्का लगता है तो कभी अभिभावकों को स्कूल संचालकों की थाली अधिक भारी दिखती है. इसी पेशोपेश और स्कूलों से बीते दिनों हुए टकराव के बाद अब एक बार फिर बच्चों के पैरेंट्स शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के आवास पर जा पहुंचे. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से मिलने वाले प्रतिनिधिमण्डल का कहना था कि स्कूल लगातार पैरेंट्स पर नाजायज़ तरीके से दबाव डाल रहे हैं. कुछ स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेज भी बन्द कर दी हैं तो कुछ स्कूल अभी भी पूरी फीस की मांग कर रहे हैं. 

वहीं, शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का कहना हैं कि परिजन बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं और स्कूल वाले अभिभावकों से पैसा लेना चाहते हैं. स्कूल पूरी फीस लेना चाहते हैं जबकि अभिभावक इसमें कुछ कटौती चाहते हैं. शिक्षा राज्य मंत्री कहते हैं कि स्कूल अपनी फीस के लिए स्टाफ की तनख्वाह, EMI और दूसरे तर्क दे रहे हैं. डोटासरा ने साफ कहा कि विभाग की गाइडलाइन्स से बच्चों के परिजन पूरी तरह सहमत हैं. 

किसान आंदोलन को लेकर अमित शाह के आवास पर हुआ महामंथन, कृषि और रेल मंत्री रहे मौजूद

युथ कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाए गए श्रीनिवास, सोनिया गांधी ने दी मंजूरी

फिल्म सिटी पर बोले सीएम योगी, कहा- कुछ छीनने नहीं आया हूँ, ये ओपन मार्केट कंपटीशन है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -