'कांग्रेस की लड़ाई हिन्दू और हिन्दुत्वादियों से है..', डोटासरा ने बताया क्या है 'राहुल गांधी' का आदेश ?
'कांग्रेस की लड़ाई हिन्दू और हिन्दुत्वादियों से है..', डोटासरा ने बताया क्या है 'राहुल गांधी' का आदेश ?
Share:

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मोदी सरकार को कोसने के चक्कर में कांग्रेस क्या-क्या बोल जाती है, इसका ध्यान उसे खुद भी नहीं रहता। अब राजस्थान कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शुक्रवार (8 अप्रैल) को कहा कि पार्टी की लड़ाई हिंदू और हिंदुत्ववादियों के साथ है। ऐसा पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा है। डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस सबको साथ लेकर चलती है, भाजपा की तरह बैर नहीं बढ़ाती।

राहुल गाँधी के बयान को पेश करते हुए डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस सभी धर्मों को मानने वाली पार्टी है और यह हमेशा 36 कौमों को साथ लेकर चलती है। प्रत्येक व्यक्ति की जो भी आस्था है, उस पर काम करे। राहुल गाँधी बयान का जिक्र करते हुए डोटासरा ने कहा कि, 'राहुल जी कह रहे हैं कि हमारी लड़ाई हिंदू और हिंदुत्ववादियों से है।' डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस झूठ और नफरत फैलाने के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ और नफरत फैलाकर एक धर्म को दूसरे धर्म के खिलाफ खड़ा कर रही और अपनी सियासी रोटियाँ सेंक रही है। जबकि कांग्रेस  ऐसा कभी नहीं करती। दरअसल, करौली हिंसा को लेकर राजस्थान की गहलोत सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। यही नहीं, रामनवमी और हनुमान जयंती जैसे पर्वों से पहले कुछ जिलों में धार्मिक झंडे लगाने पर पाबंदियां लगाकर भी राज्य की कांग्रेस सरकार आलोचना झेल रही है। ऐसे में सरकार और पार्टी ने अपनी छवि सुधारने के लिए राज्य सरकार के देवस्थान विभाग की तरफ से सभी मंदिरों में रामनवमी में रामायण और हनुमान जयंती पर हनुमान चालीसा का पाठ कराने का फाइल्स लिया है। डोटासरा ने प्रेस वार्ता में राज्य सरकार के इस फैसले के बारे में भी बताया है।

राहुल गांधी ने क्या कहा था:-

बता दें कि राहुल गाँधी ने जयपुर की रैली में कहा था कि हिंदू और हिंदुत्व में फर्क में है। हमारी लड़ाई हिंदुत्ववादियों से है। राहुल गांधी ने कहा था कि हिंदू और हिंदुत्व एक नहीं हो सकते। जैसे दो जीवों की एक आत्मा नहीं हो सकती, उसकी प्रकार दो शब्दों का एक मतलब नहीं हो सकता। एक हिंदू सत्य की खोज में कभी झुकता नहीं है, मगर एक हिंदुत्ववादी नफरत से भरा होता है, क्योंकि उसके मन में दहशत होती है। राहुल गांधी ने कहा था कि, 'किसानों की जो आत्मा है, उनका जो दिल है, छाती में चाकू मारा। और भाईयों और बहनों, आगे से नहीं, बल्कि पीछे से चाक़ू मारा। क्यों? क्योंकि वो हिंदुत्ववादी है। हिंदू यदि मारता तो आगे से मारता। हिंदुत्ववादी है तो पीछे से मारेगा।'

दिल्ली के एक और भाजपा नेता पर दर्ज हुई FIR, केजरीवाल का वीडियो ट्वीट करने पर दर्ज हुआ केस

अधिकारियों को CM मान का सख्त आदेश- जनता से अच्छा व्यवहार रखें और वक़्त के पाबंद बनें

'अपना एजेंडा थोपना चाह रही भाजपा सरकार..', हिन्दी भाषा को लेकर फिर भड़के कुमारस्वामी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -