'अपना एजेंडा थोपना चाह रही भाजपा सरकार..', हिन्दी भाषा को लेकर फिर भड़के कुमारस्वामी
'अपना एजेंडा थोपना चाह रही भाजपा सरकार..', हिन्दी भाषा को लेकर फिर भड़के कुमारस्वामी
Share:

बैंगलोर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा हिन्दी को लेकर दिए गए एक बयान के अगले दिन कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JDS नेता एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा है कि अमित शाह और केंद्र सरकार अपने निजी एजेंडे को जबरदस्ती लोगों को थोप रही है। दरअसल,  गृह मंत्री अमित शाह ने एक बयान में कहा था कि लोगों को एक-दूसरे के साथ हिंदी भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए। 

इस पर मीडिया से बात करते हिए कुमार स्वामी ने कहा कि, "केंद्र सरकार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वास्तव में अपने व्यक्तिगत एजेंडे को जबरन चलाने का प्रयास कर रहे हैं। मगर वे सफल नहीं होंगे। लोग उन्हें सबक सिखाएंगे।' बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जो केंद्र और कर्नाटक दोनों पर शासन कर रही है, पर उसके आलोचकों ने क्षेत्रीय भाषाओं की जगह हिंदी को बढ़ावा देने का इल्जाम लगाया है, यहां तक ​​कि उन राज्यों में भी जहां हिंदी प्राथमिक भाषा नहीं है।

बता दें कि कुमारस्वामी ने गत वर्ष अक्टूबर में भी दक्षिणी राज्य की भाजपा सरकार पर हिंदी के पक्ष में कन्नड़ (राज्य की आधिकारिक भाषा) को दरकिनार करने का इल्जाम लगाया था। कर्नाटक और तमिलनाडु समेत दक्षिणी राज्यों में कथित तौर पर हिंदी थोपे जाने के खिलाफ कई बार विरोध प्रदर्शन हुए हैं। 

शाहरुख़ खान को पिस्टल देने वाला बाबू वसीम गिरफ्तार, कई दिनों से था फरार

बाराबंकी में संदिग्ध वस्तु मिलने से मचा हड़कंप, यूपी पुलिस ने घेरा पूरा इलाका

Electoral Bond पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, मायावती बोलीं- खर्चीले चुनाव से राहत जरूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -