'आतंकवाद के खिलाफ आपके साथ खड़ा हूँ..', बाइडेन के बाद इजराइल पहुंचे ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक
'आतंकवाद के खिलाफ आपके साथ खड़ा हूँ..', बाइडेन के बाद इजराइल पहुंचे ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक
Share:

यरूशलम: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के एक दिन बाद, ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक आज गुरुवार (19 अक्टूबर) को युद्धग्रस्त इज़राइल पहुंचे हैं। बुधवार को, गाजा के एक अस्पताल में विस्फोट में सैकड़ों लोगों की मौत के कुछ घंटों बाद, इज़राइल ने कहा कि वह मिस्र को गाजा पट्टी में सीमित मानवीय सहायता देने की अनुमति देगा। विस्फोट का आकलन करते हुए, व्हाइट हाउस ने कहा कि गाजा अस्पताल में विस्फोट गाजा में एक आतंकवादी समूह द्वारा दागे गए गलत रॉकेट का परिणाम प्रतीत होता है।

मंगलवार रात को हुए विस्फोट के पीछे कौन था, इस बारे में परस्पर विरोधी दावे थे, लेकिन क्षेत्र में विरोध तेजी से भड़क गया क्योंकि कई अरब नेताओं ने कहा कि इसका जिम्मेदार इज़राइल था। गाजा में हमास के अधिकारियों ने तुरंत इजरायली हवाई हमले को दोषी ठहराया और कहा कि इसमें सैकड़ों लोग मारे गए। हालाँकि, इज़राइल ने इसमें शामिल होने से इनकार किया और वीडियो, ऑडियो और अन्य सूचनाओं की झड़ी लगा दी, जिसमें कहा गया कि यह विस्फोट गाजा में सक्रिय एक अन्य आतंकवादी समूह 'इस्लामिक जिहाद' द्वारा रॉकेट मिसफायर के कारण हुआ था। लेकिन, इस्लामिक जिहाद ने उस दावे को खारिज कर दिया।

 

वहीं, ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गुरुवार को इज़राइल पहुंचे और हमास के हमलों से उत्पन्न संकट को रोकने के राजनयिक प्रयासों के तहत पड़ोसी देशों का भी दौरा करेंगे। रिपोर्ट्स में सुनक के कार्यालय के हवाले से कहा गया है कि गाजा में हमास के खिलाफ इजरायल के जवाबी हमले के बढ़ने के साथ, सुनक इजरायल और फिलिस्तीनी क्षेत्र में जानमाल के नुकसान के लिए अपनी संवेदना साझा करेंगे और आगे बढ़ने के खिलाफ चेतावनी देंगे। इज़राइल में उतरने पर, सुनक ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा कि, "मैं इज़राइल में हूं, एक राष्ट्र शोक में है। मैं आपके साथ शोक मनाता हूं और आतंकवाद जैसी बुराई के खिलाफ आपके साथ खड़ा हूं। आज, और हमेशा।"

गाज़ा के नागरिकों को रखने के लिए तैयार नहीं मिस्र ! जानिए क्या बोले राष्ट्रपति अल-सिसी ?

अमेरिका ने इजरायल भेजे अमेरिकी युद्धपोत तो फूटा पुतिन का गुस्सा, उठाया ये बड़ा कदम

'हमास अब ISIS की तरह ही दिखने लगा है...', युद्ध के बीच इजरायल पहुंचे जो बाइडेन ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -