15 साल की उम्र में आकाश ने रचा ऐसा इतिहास, जो कोई दिग्गज गेंदबाज़ भी नहीं कर पाया...
15 साल की उम्र में आकाश ने रचा ऐसा इतिहास, जो कोई दिग्गज गेंदबाज़ भी नहीं कर पाया...
Share:

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां खिलाड़ी हर गेंद के साथ खेल में नया मोड़ ला सकता है. कोई भी खिलाड़ी अपनी बैटिंग, फील्डिंग या बोलिंग के जरिये पुरे मैच का पासा पलट सकता है. हाल ही में ऐसा ही कुछ राजस्थान की राजधानी जयपुर में देखने को मिला जिसके बारे में आप सपने में भी कल्पना नहीं कर सकते है. एक भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे अब तक कोई भी गेंदबाज नहीं बना पाया है.

जयपुर में खेले गए घरेलु टी-20 मैच में 15 साल के आकाश चौधरी ने मात्र 4 ओवर में 10 विकेट लेकर क्रिकेट जगत में एक नया इतिहास रच दिया. आकाश की खतरनाक गेंदबाज़ी के कारण कोई भी खिलाड़ी एक भी रन नहीं बना पाया. आकाश बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है. स्‍व. भवेर सिंह टी20 टूर्नामेंट में आकाश ने दिशा क्रिकेट एकेडमी की तरफ से खेलते हुए पर्ल एकेडमी को हराकर ये रिकॉर्ड बनाया. सूत्रों की माने तो पर्ल अकादमी ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया और दिशा क्रिकेट एकेडमी को निर्धारित 20 ओवरों में 156 रन बनाने दिए. इसके बाद पर्ल अकादमी की पूरी टीम आकाश की गेंदबाज़ी से 36 के स्‍कोर पर ऑल-आउट हो गई.

पहले ओवर में आकाश ने 2 विकेट लिए फिर दूसरे और तीसरे ओवर में आकाश ने फिर 2-2 विकेट लिए. इसके बाद अपने चौथे और अंतिम ओवर में आकाश ने 4 विकेट लिए. एक और खास बात 10 विकेट हासिल करते हुए आकाश ने 1 भी रन नहीं दिए.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

साइना और प्रणय ने नेशनल चैंपियन का ख़िताब किया अपने नाम

रणजी ट्रॉफी में इतिहास रचने जा रही मुंबई टीम

धोनी की आलोचना करने वालों को कोहली ने दिया करारा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -