रणजी ट्रॉफी में इतिहास रचने जा रही मुंबई टीम
रणजी ट्रॉफी में इतिहास रचने जा रही मुंबई टीम
Share:

रणजी ट्राफी में 41 बार चैंपियन बानी मुंबई की टीम कल वानखेड़े स्टेडियम में एक इतिहास रचने जा रही है. बड़ौदा के खिलाफ मुंबई राष्ट्रीय चैंपियनशिप का 500वां मैच खेलने जा रही है. इस मैच के साथ मुंबई की टीम यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली टीम बन जाएगी. टीम इंडिया को एक से बढ़कर एक क्रिकेटर देने वाली मुंबई टीम कई मायनो में खास है. मुंबई की टीम ने देश को सुनील गावस्कर सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाडी दिए है. इस मौके पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, "मुंबई रणजी टीम ने दुनिया के कुछ सबसे शानदार क्रिकेटरों को निखारा है. रणजी टूर्नामेंट का हिस्सा होते हुए देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों के साथ और खिलाफ खेलने का मौका मिलने से हमारे कई खिलाडिय़ों ने काफी कुछ सीखा है".

सचिन ने कहा कि, 'मुंबई के प्रत्येक क्रिकेटर को टीम की कैप पहनने में काफी गर्व होता है. इसे कभी आसान नहीं मानने और अतीत की उपलब्धियों से संतोष नहीं करने के कारण ही मुंबई की रणजी टीम का वर्षों से दबदबा है'.

वहीं पूर्व भारतीय कप्तान और मुंबई के दिग्गज अजित वाडेकर ने कहा कि, 'मुंबई के लिए खेलना मजेदार होता था और हमें जीत की परंपरा को बरकरार रखना था और यह चुनौती थी. हम आत्ममुग्ध नहीं हो सकते थे. हमने मैदान पर अपनी विरोधी टीम पर कभी रहम नहीं बरता और हमेशा उसे रौंदने के लिए तैयार रहते थे. विरोधी टीम डरी होती थी और इससे मदद मिलती थी.'

धोनी की आलोचना करने वालों को कोहली ने दिया करारा जवाब

हमारे लिए ये सीरीज हारना शर्मनाक रहा : केन विलियमसन

टी-20 सीरीज जीतने के बाद विराट ने की पंड्या की खुलकर तारीफ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -