राजस्थान: प्रताड़ना से तंग आकर साधू ने लगाई फांसी, अंतिम वीडियो में कह गए ये बात
राजस्थान: प्रताड़ना से तंग आकर साधू ने लगाई फांसी, अंतिम वीडियो में कह गए ये बात
Share:

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर में एक साधु ने फंदा लगाकर ख़ुदकुशी कर ली। जिले के अंतर्गत आने वाले दांता गांव में गोशाला का संचालन कर रहे इस साधु ने 3 लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है और कहा कि अब गुरु प्रतापपुरी जी महाराज ही गौ माताओं की सेवा करें। मामला शुक्रवार की सुबह लगभग 5 बजे बाड़मेर के दांता स्थित पाबूजी राठौड़ गौशाला की है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। वहीं परिजनों के आने के बाद आज पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराएगी।

 

वहीं, इस घटना के बाद स्थानीय लोगों और संत समाज में आक्रोश है। घटना को लेकर राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट करते हुए राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने पूछा कि आखिर क्या हो गया सरकार को जो, लोगों को न्याय की आस में जान देनी पड़ रही है। बता दें कि बाड़मेर के दांता स्थित पाबूजी राठौड़ गौशाला में बुधवार को एक साधु ने फांसी लगाने से पहले साधु ने मोबाइल कैमरे से एक वीडियो बनाया था। इसमें उन्होंने 3 लोगों का नाम लेते हुए कहा कि इनके टॉर्चर को वह बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे हालात में वह जीवित रह पाने की स्थिति में नहीं हैं।  

इस वीडियो में साधु कह रहे हैं कि ‘जय गोपाल जय गौ माता…, मैं श्री पाबूजी राठौड़ गौशाला चला रहा हूं। मैं अपनी जिंदगी ख़त्म कर रहा हूं’। वीडियो में साधु ने 3 लोगों पर प्रताड़ित करने का इल्जाम लगाते हुए कहा कि चेनाराम बेनीवाल और उसकी पत्नी मुझे इतना प्रताड़ित किया है कि मैं ख़ुदकुशी के लिए मजबूर हो गया। उन्होंने बताया कि, राम गोपाल जोशी गोशाला में अकाउंटेंट का काम करता है। मैंने उस पर बहा भरोसा किया, मगर वो मेरी गोशाला के सभी दस्तावेज़ लेकर दो दिन से फरार है। साधु ने वीडियो में अपने गुरु से कहा कि पूजनीय 1008 श्री प्रताप पुरी जी महाराज से वह अनुरोध करना चाहते हैं कि जैसे अभी तक गौ माता को रखा वैसे आगे भी रखें। उन्होंने यह भी कहा कि, मेरा डॉक्टर जसवंत सिंह बड़े भाव से गौ माता की सेवा कर रहा है।

जिस महिला की प्रताड़ना हुई उसी से माँगी सफाई, जिसने प्रताड़ित किया वो स्टार प्रचारक.. असम कांग्रेस का मामला

'शहीद अतीक अमर रहें, योगी-मोदी मुर्दाबाद..', नमाज़ पढ़कर भीड़ ने लगाए नारे, पहले से ही आतंकियों के लिए होती रहीं हैं दुआएं !

नामीबिया-अफ्रीका से लाए गए चीतों का हुआ नामकरण, रखे गए ये खास नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -