गलती सुधारे बिना राजस्थान विधानसभा में पारित हुआ बिल, भाजपा विधायकों ने किया वाकआउट
गलती सुधारे बिना राजस्थान विधानसभा में पारित हुआ बिल, भाजपा विधायकों ने किया वाकआउट
Share:

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में अधिवक्ता कल्याण निधि संशोधन बिल में गलती नहीं सुधारने से खफा भाजपा विधायकों ने सदन से वॉकआउट और बहिष्कार किया. विधेयक के पास होने की पूरी प्रक्रिया का भाजपा ने बॉयकॉट किया. इसके बाद में भाजपा सदस्यों की अनुपस्थिति में ही सदन में अधिवक्ता कल्याण निधि संशोधन बिल पारित हुआ.

अधिवक्ता कल्याण निधि संशोधन विधेयक में वकील की आकस्मिक मौत पर मिलने वाली अनुग्रह राशि का अलग अलग जिक्र है. बिल में धारा 17 में संशोधन कर आकस्मिक मौत पर अनुग्रह राशि 2.5 लाख से बढ़ाकर 8 लाख करने का प्रावधान का जिक्र किया है. जबकि बिल के उद्श्यों और कारणों का कथन में में अनुग्रह राशि 2.5 लाख से बढ़ाकर 7 लाख  करने का जिक्र किया गया है. बिल पर बहस के दौरान कई भाजपा विधायकों और नेता प्रतिपक्ष ने बिल में हुई इस गलती को सुधारकर बिल को फिर से सदन में रखने की मांग की थी. 

संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल उत्तर देने खड़े हुए तो उस समय भी कटारिया ने बीच में टोकते हुए स्पष्ट चेतावनी दी कि विधेयक में यदि गलती सही नहीं की गई तो पूरी प्रकिया का बहिष्कार किया जाएगा. मंत्री शांति धारीवाल ने अपने जवाब में इसे केवल टाइपिंग मिस्टेक करार दिया. मंत्री के जवाब से असंतुष्ट भाजपा MLA सदन से बहिष्कार करके चले गए.

होली पर हो सकता है भाजपा की राष्ट्रीय टीम का गठन, नए चेहरों को मौका दे सकते हैं नड्डा

जम्मू कश्मीर में ताबड़तोड़ छापेमारी, GST से जुड़ा बड़ा घपला आया सामने

प्रकाश जावड़ेकर ने दिया बड़ा बयान, कहा-मोदी सरकार ने सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -