देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़ी, बनाना चाहते हैं ईसाई, माता-पिता ही कर रहे बेटे-बहु को प्रताड़ित
देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़ी, बनाना चाहते हैं ईसाई, माता-पिता ही कर रहे बेटे-बहु को प्रताड़ित
Share:

जयपुर: देश में धर्मांतरण के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। राज्य के अलवर जिले में माता-पिता पर अपने बेटे-बहू का धर्मांतरण कराने का इल्जाम लगा है। पीड़ित दंपति सोनू और उनकी पत्नी रजनी ने बुधवार (19 अक्टूबर) को इस मामले में पुलिस को शिकायत दी है। इन दोनों ने शिकायत देते हुए पुलिस से कहा है कि सोनू के माता-पिता ने घर में रखी देव प्रतिमाओं को तोड़ दिया और देवी-देवताओं के पोस्टर्स को फाड़ दिया है। वे लोग, इन पर ईसाई धर्म अपनाने के लिए लगातार दवाब डाल रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ित दंपति ने राजस्थान के अलवर पुलिस स्टेशन में माता-पिता के खिलाफ शिकायत दी है। यह भी कहा जा रहा है कि दंपति ने शिकायत दर्ज कराने के लिए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के सदस्यों से सहायता माँगी थी। फिलहाल पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। सोनू ने शिकायत में कहा कि उसके माता-पिता समेत परिवार के कुछ सदस्य ईसाई धर्म अपना चुके हैं और उन्हें भी धर्म परिवर्तन के लिए विवश कर रहे हैं। सोनू ने कहा कि, 'जब हम देवी-देवताओं की पूजा करते हैं, तो मेरे माता-पिता इसका विरोध करते हैं। जब हम घर में दीपक जलाते हैं या प्रार्थना करते वक़्त अगरबत्ती जलाते हैं, तो भी माता-पिता विरोध करते हैं। उन्होंने घर में रखी देवी-देवताओं की मूर्तियों को भी तोड़ दिया है और हमारे देवी-देवताओं के पोस्टर फाड़ दिए हैं। वे हमें परेशान करते हैं, हमें पीटते हैं और ईसाई बन जाने का दबाव डालते हैं।'

सोनू ने आगे कहा कि वह और उसकी पत्नी हमेशा के लिए हिंदू धर्म का हिस्सा बनकर रहना चाहते हैं और ईसाई बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है। उन्होंने कहा है कि, 'हमारे परिवार के लोग सोचते हैं कि हिंदू रीति-रिवाज और परंपराएँ बेकार हैं और ईसाई बनने से ही वास्तविक खुशी मिलेगी।' सोनू ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि उनका परिवार बीते दो वर्षों से ईसाई धर्म के रीति-रिवाजों का पालन कर रहा है। बीते कुछ दिनों से उन्हें लगातार धर्मांतरण के लिए परेशान किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस से अपनी सुरक्षा की भी माँग की है। पुलिस अधीक्षक ने शिकायत दर्ज करते हुए पीड़ित दंपति को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

हत्या के जुर्म में पिता-पुत्र को हुई आजीवन कैद

दुल्हन की जगह निकला लड़का, हैरान कर देने वाला है मामला

नाबालिग का यौन शोषण करने वाले को मिली ऐसी सजा, हो गए सब हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -