13 वर्षीय शिवांगी बनेंगी साध्वी, कर चुकी हैं 400 Km की पैदल यात्रा
13 वर्षीय शिवांगी बनेंगी साध्वी, कर चुकी हैं 400 Km की पैदल यात्रा
Share:

जयपुर: राजस्थान के राजसमंद जिले की 13 वर्षीय शिवांगी अब साध्वी बनने जा रही हैं. शिवंगी ने चौथी कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. अब वो 17 फरवरी को 46 साधु और साध्वियों के सानिध्य को बीच ब्यावर में दीक्षा ग्रहण करेंगी. सांसारिक जीवन से मोह भंग के बाद शिवांगी ने माता-पिता के समक्ष दीक्षा लेने की इच्छा प्रकट की थी. सांसारिक जीवन से संयम पथ का फैसला लेने के बाद से वह जैन साधु-साध्वियों की सेवा में लगी रही हैं.

शिवंगी का जन्म 25 फरवरी 2009 में हुआ था और वो अपने 14वें जन्मदिन से 8 दिन पहले दीक्षा ग्रहण करेंगी. शिवांगी के माता- पिता ने बताया कि बचपन से ही धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने में दिलचस्पी थी. कम आयु में भी शिवांगी, जैन साधु-साध्वियों की धर्म सभाओं में जाकर उनके प्रवचन सुना करती थी. यह बालिका, साध्वियों के साथ 400KM की पैदल यात्रा भी कर चुकी हैं, इसके बाद 2019 में दीक्षा लेने का फैसला किया. जिससे परिवार के सभी लोग बेहद उत्साहित हैं.

शिवंगी के पिता अंकित गन्ना का सोने-चांदी के कारोबारी हैं. गन्ना परिवार में अभी तक 2 पीढ़ी के 10 लोग दीक्षा ग्रहण कर चुके हैं. दीक्षा लेने जा रही शिवंगी के दादा- दादी, छोटे दादा, 5 बुआ और 2 चाचा संयम पथ अपना चुके हैं. अब गन्ना परिवार से तीसरी पीढी की 11वीं सदस्य का दीक्षा कार्यक्रम होने जा रहा  है.  

एयरएशिया इंडिया कोच्चि, दुबई के बीच अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सेवा का संचालन शुरू

'केवल 4 छात्राओं की जिद से शुरू हुआ था हिजाब विवाद..', प्रिंसिपल ने शुरू से बताया पूरा मामला

अमेठी में दर्दनाक सड़क हादसा, एक महिला सहित 3 की मौत, 4 अन्य घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -