केरल में बारिश: 8 जिलों के लिए फिर से येलो अलर्ट जारी

तिरुवनंतपुरम: केरल के इलाकों में भारी बारिश जारी, तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और कोट्टायम जिलों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। खबरों के मुताबिक बारिश से जुड़ी घटनाओं के चलते सोमवार को तीन लोगों की मौत हो गई।

कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, मलप्पुरम, कन्नूर, कसारगोड और कोझिकोड में भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। कोट्टायम, पठानमथिट्टा, कोल्लम और अलप्पुझा जिलों में आज सभी स्कूल और शिक्षण संस्थान बंद हो जाएंगे।

लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों ने सोमवार और मंगलवार के लिए निर्धारित परीक्षा स्थगित कर दी है, जबकि दक्षिण के सात मध्य जिलों में कलेक्टरों ने सोमवार को प्रोफेशनल कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) के अनुसार राज्य भर में बारिश से होने वाली दुर्घटनाओं में एक घर पूरी तरह से बर्बाद हो गया और 28 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए, जिसमें कहा गया कि पिछले 24 घंटों में दो बच्चों सहित तीन लोगों की जान चली गई। कन्नूर और त्रिशूर जिले में अलग-अलग मामलों में रविवार को दो बच्चों की मौत हो गई। एर्नाकुलम जिले में ज़मीन के खिसकने की वजह से एक ड्राइवर की मौत हो गई।

आईएमडी के अनुसार केरल में 1 से 15 अक्टूबर तक 833.8 मिमी बारिश हुई, जबकि सामान्य औसत बारिश 407.2 मिमी है। इस दौरान पठानमथिट्टा जिले में  194 प्रतिशत अधिक बारिश हुई, जिसमें कन्नूर, कसारगोड और कोझिकोड जिलों में 127,116 और 111 प्रतिशत अधिक बारिश हुई।

विगत 20 वर्षों में पुलिस हिरासत में हुई 1888 मौतें, लेकिन सिर्फ 26 पुलिसकर्मी दोषी करार

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए अनिल देशमुख

शिवराज चौहान ने कहा, 'कांग्रेस नायक-नायिकाओं पर करोड़ों खर्च करती है'।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -