उत्तर प्रदेश समेत इन राज्यों में 12 से 18 घंटों में हो सकती है बरसात
उत्तर प्रदेश समेत इन राज्यों में 12 से 18 घंटों में हो सकती है बरसात
Share:

नई दिल्ली: मौसम डिपार्टमेंट ने अपनी ताजा अपडेट में कई प्रदेशों में बरसात की चेतावनी जारी कर दी है. मौसम डिपार्टमेंट ने इस बारें में बोला है कि छह सितंबर से पूरे उत्तर प्रदेश में बरसात देखने को मिल सकती है. साथ ही बोला है कि कई डिस्ट्रिक्स में बादलों की आवाजाही बनती रहेगी. वहीं, दूसरी और आईएमडी बेंगलुरु में सीएस पाटिल ने बोला कि तटीय कर्नाटक में चार सितंबर से व्यापक बरसात का अनुभव होने की संभावना जताई जा रही है. मलेनडू डिस्ट्रिक्ट में भारी बरसात होगी, जिसके लिए ऑरेंज अलर्ट का एलान कर दिया गया है. बेंगलुरु सिटी में चार और पांच  सितंबर को गरज के साथ बरसात होने की संभावना जताई जा रही है.  

वहीं, दूसरी और आईएमडी का बोलना है कि उत्तर और मध्य देश में अभी और बरसात जारी रहने वाली हैं. स्कायमेट वेदर के मुताबिक, आगामी बारह से अठारह घंटों के दौरान भारत के लगभग  90 शहरों में तेज हवाओं के साथ बरसात होगी. उन्होंने आगे बोला हैं कि मुख्य रुप से इसमें दिल्ली एनसीआर और राजस्थान शामिल हैं. डिपार्टमेंट के मुताबिक, राजस्थान के लगभग 31 शहरों में बरसात की संभावना जताई जा रही है. वहीं, पंजाब, पश्चिमी राजस्थान, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक के शहरों में मॉनसूनी बौछारें गिर सकती हैं.  

बता दें की अगले चौबीस घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड़, एमपी, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, पूर्वी राजस्थान के शहरों में मॉनसून व्यापक रुप से एक्टिव रहेगा. इन हिस्सों में मध्यम से भारी बरसात की संभावना जताई जा रही है.  

बीजेपी MLA ने डीएम पर लगाए आरोप, शासन को लिखा पत्र

देश छोड़कर नहीं जा सकेंगे पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति

लखीमपुर खीरी में तीन वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -