इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पानी में डूबा गुजरात
इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पानी में डूबा गुजरात
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के चलते हालात खराब होते जा रहे हैं। जी हाँ और मौसम विभाग की ओर से दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक, आने वाले तीन दिनों में महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में भारी बारिश की संभावना है। आप सभी को बता दें कि केरल में मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर और गढ़चिरौली में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी होने की संभावना जताई है। इसी के साथ ही, मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए इन इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है।

जी दरअसल मौसम विभाग ने अकोला, बुलढाणा और वाशिम के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और यहां मंगलवार और बुधवार को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा आपको जानकारी दे दें कि कर्नाटक के तटीय जिलों दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में भी रविवार को भारी बारिश जारी रही। जी हाँ और इसके चलचे इन जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया और इमारतें जलमग्न हो गईं। वहीं कर्नाटक में भी लगातार हो रही बारिश के चतलते सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहाँ दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में खराब मौसम को देखते हुए दोनों जिलों में आज (सोमवार) सभी स्कूलों और आंगनबाड़ियों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

इसी के साथ मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात के डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में अगले पांच दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। अगर हम IMD की मानें तो दक्षिण और मध्य गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र के कई अन्य जिलों में भी इस अवधि के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा नवसारी जिले में कावेरी और अंबिका नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और इन इलाकों में NDRF की टीमें लगातार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का काम कर रही हैं। आपको बता दें कि इस समय गुजरात में बारिश लगातार कहर बरपा रही है। कल (रविवार) कुछ ही घंटों में अहमदाबाद में इतनी बारिश हुई कि सड़कों पर समंदर उतर आया।

यूपी में कब बरसेंगे मेघ ? जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

सचिन की बेटी ने करने जा रही शादी!, तस्वीरें हो रहीं वायरल

गर्भवती महिला को तीन तलाक़ देकर घर से निकाला, दूधमुंहे बच्चे को छीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -