दिल्ली से लेकर तमिलनाडु तक में बारिश का कहर, अलर्ट हुआ जारी
दिल्ली से लेकर तमिलनाडु तक में बारिश का कहर, अलर्ट हुआ जारी
Share:

देश के कई राज्यों में इन दिनों जोरदार बारिश देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि उत्तर भारत में दिल्ली से उत्तराखंड तक और दक्षिण भारत में तमिलनाडु तक भारी बारिश से बुरा हाल है। इसी के साथ देश के तमाम राज्य इन दिनों आसमानी आफत झेल रहे हैं। आपको बता दें कि मौसम विभाग की मानें तो अभी दो दिन ऐसा ही मौसम रह सकता है। इसी के साथ यूपी में बारिश के मद्देनजर कई जिलों में आज (मंगलवार) को भी स्कूलों की छुट्टी है तो वहीं तमिलनाडु के भी कई जिलों में भारी बारिश के अलर्ट के चलते 11 अक्टूबर को स्कूल बंद है। अगर राष्ट्रीय राजधानी की बात करें तो दिल्ली में बारिश से तापमान में गिरावट आई है। दिल्ली में सुबह और शाम के समय हल्की ठंड महसूस होने लगी है।

आजादी की लड़ाई में दीना पाठक ने दिया था अहम योगदान, दर्जी से की थी शादी

इसी के साथ मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में अगले कुछ दिन बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है। वहीं IMD के मुताबिक, दिल्ली में 11 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसी के साथ आज दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। खबर है कि दिल्ली में 12 अक्टूबर को भी बारिश हो सकती है और 13 अक्टूबर से दिल्ली को बारिश से राहत मिल सकती है। इसी के साथ मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक भारी बारिश जारी रहेगी।

कॉफी विद करण के नए सीजन में अपनी इस फिल्म को प्रमोट करेंगे शाहरुख खान

यूपी की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान आज 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। इसी के साथ लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है। जी दरअसल उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट है। इसी के साथ मौसम विभाग ने 12 अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान की भी चेतावनी जारी की है। गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और बाराबंकी यूपी के कुछ इलाके हैं, जहां मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा तमिलनाडु के भी कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है।

जी दरअसल मैसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी अगले दो दिनों तक भारी बारिश जारी रह सकती है। वहीं, तमिलनाडु और रायलसीमा में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आज भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

इसी के साथ अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश संभव है। जबकि मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, रायलसीमा, तमिलनाडु में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?

जब सेक्सुअल हैरेसमेंट में फंसे थे अमिताभ बच्चन, सुनकर हर किसी के उड़ गए थे होश

आलिया से लेकर कैटरीना तक इस साल अपना पहला करवाचौथ मनाएंगी ये अभिनेत्रियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -