अगर शादी में हो जाए बारिश तो भगवान देते हैं यह संकेत
अगर शादी में हो जाए बारिश तो भगवान देते हैं यह संकेत
Share:

आप सभी इस बात को तो जानते ही होंगे कि शादी को लेकर हमारे समाज में कई सारी धारणाएं जुड़ी है. कहते हैं कि विवाह समारोह सही जगह धूमधाम से मनाया जाता है और ऐसे में शादी के मौको पर भव्य आयोजन किया जाता हैं लेकिन उस समय बारिश हो जाए तो सारा माहौल खराब हो जाता है. जी हाँ, शादी में बारिश होने को लेकर मन में तरह-तरह की आशंकाएं उठती है. इस बारे में कुछ लोगो का मानना है कि शादी में बारिश का होना शुभ होता है तो कुछ लोगो इसे अपशकुन मानते हैं. तो आइए जानते हैं आज इसके बारे में.

# कहते हैं अगर शादी में बारिश होती है तो यह भगवान का शुभ संकेत होता है. जी हाँ, क्योंकि जिस तरह वर्षा धरती के लिए फलदाई होती है, वैसे ही यह विवाह आयोजन के लिए भी अच्छे भाग्य का प्रतीक होती है. इसी के साथ कहते हैं जिस तरह से बंजर जमीन पर बारिश की बूंदे पड़ने पर फसलें लहलहा उठती है ठीक उसी तरह विवाह में बारिश का होना भगवान के आशीर्वाद का प्रतीक होता है, जो कि दर्शाता है कि- आपका वैवाहिक जीवन सफल रहेगा.

# कहा जाता है विवाह में बारिश होना, वर वधु दोनों के लिए शुभ शगुन होता है और इसी के साथ यह समृद्धि का सूचक होता है. जी हाँ, और इसी के साथ वर और वधू शारीरिक और भौतिक दोनों रूप से समृद्ध रहते हैं और कहा जाता है कि विवाह में बारिश होना वर और वधू के दांपत्य जीवन में खुशहाली व समृद्ध का संकेत देता है.

# जी दरअसल यह भी कहते है कि यदि बारिश की बूंदे वर-वधू को बांधने वाली कन्यादान की गांठ पर पड़ जाती है, तो उनका रिश्ता और भी अधिक मजबूत हो जाता है और सब कुछ मंगलमयी होता है.

हाथ पर बने तिल बताता है बहुत कुछ, जानिए यहाँ

ऐसी बहु के आते ही ससुराल बन जाता है स्वर्ग

शनि अमावस्या की शाम करें इस बीज मंत्र का जाप, हो जाएंगे सफल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -