ऐसी बहु के आते ही ससुराल बन जाता है स्वर्ग

May 04 2019 04:00 PM
ऐसी बहु के आते ही ससुराल बन जाता है स्वर्ग

आप सभी को बता दें कि शास्त्रों में कहा गया है कि घर की बहुएं घर की लक्ष्मी होती हैं और इसी के साथ कहा जाता है कि उनके द्वारा किए गए अच्छे तथा बुरे कर्मों का फल पूरे परिवार को मिलता है. जी हाँ, कहते हैं कि जिस घर में बहुएं संस्कारी होती है और नियम पूर्वक हर कार्य करती हैं, उस घर में सुख और समृद्धि बनी रहती है. तो आइए जानते हैं कि कौन सी बहु होती हैं और वह कौन से ऐसे काम करती हैं जिनसे घर में सुख शान्ति बनी रहती है. 

● नियमित पूजा- कहा जाता है जिस घर की बहुएं सुबह एवं शाम नियम पूर्वक भगवान की पूजा करती हैं और उस घर पर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि सदैव बनी रहती है.

● तुलसी जी एवं सूर्य को जल देना- कहा जाता है अगर घर की बहुएं रोज सुबह उठकर, पूजा करने के पश्चात सूर्य भगवान को और तुलसी जी को जल चढ़ाती है, तो उस घर में धन और संपत्ति की कभी कमी नहीं होती है. इसी के साथ ही घर में सुख एवं शांति आना शुरू हो जाती है.
 

● बड़ों का सम्मान- कहते हैं अगर घर की बहुएं घर के बड़े बुजुर्गों का श्रद्धा पूर्वक सम्मान करती, तो ऐसे घर में मां लक्ष्मी सदैव वास करती हैं और ऐसे घरों में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी होती है.

● विनम्र स्वभाव- कहते हैं जिस घर की बहुओं का स्वभाव विनम्र होता है, उस घर पर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि सदैव बनी रहती और घर में धन ही धन आता है.

● दान पुण्य करना- कहा जाता है जिस घर की बहुएं दान पुण्य में रुचि रखती है और गरीब लोगों की मदद करती है, ऐसे घर में धन की कभी कमी नहीं होती है और ऐसे घरों में सभी काम सफल होते हैं.

अपने शत्रु को मिटाने के लिए पानी से करें यह सबसे सरल उपाय

घर में है बुरी शक्तियों का साया तो ऐसे करें खत्म

अमावस्या के दिन इस उपाय को करते ही आपके घर से भाग जाएंगी नकारात्मक शक्तियां