उत्तराखंड में बारिश ने मचाया हाहाकार, 2 नेशनल हाईवे सहित 228 सड़कें हुई अवरुद्ध

उत्तराखंड में बारिश ने मचाया हाहाकार, 2 नेशनल हाईवे सहित 228 सड़कें हुई अवरुद्ध
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में निरंतर हो रही भारी बारिश के कारण 228 सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं। इसमे दो राष्ट्रीय राजमार्ग और 20 राज्यमार्ग सम्मिलित हैं। इससे लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पिंडर नदी में जलस्तर बढ़ने से थराली बाजार में कई मकानों में पानी घुस गया। हरिद्वार में चंडी देवी मंदिर के समीप लैंडस्लाइड से पांच दुकानों को संकट उत्पन्न हो गया। गौरी गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने पर यूएसनगर एवं पिथौरागढ़ के कलेक्टर्स को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। 

लोनिवि के मुताबिक, मंगलवार तक प्रदेश में 150 सड़कें बंद थीं, मगर बुधवार को 150 अन्य सड़कें अवरुद्ध हो गईं। जिससे बंद सड़कों का आंकड़ा 300 हो गया। हालांकि देर शाम तक 72 सड़कों को खोल दिया गया तत्पश्चात, अब अवरुद्ध सड़कों की संख्या 228 रह गई है। पहाड़ियों से आए बोल्डरों एवं मलबे से बदरीनाथ हाईवे नौ जगहों पर बाधित रहा। मार्ग पर सैकड़ों लोग फंसे रहे। बदरीनाथ हाईवे देवप्रयाग के निकट भारी मलबा आने से नौ घंटे से ज्यादा बाधित रहा। जिसके चलते यहां वाहनों की लंबी लाइन लग गयी। दोपहर पश्चात् सवा तीन बजे हाईवे खोला जा सका। 

उधर, ऋषिकेश-चंबा हाईवे पर बगड़धार के पास पिछली सोमवार रात को भारी चट्टानी मलबा आने से हाईवे बाधित हो गया था। देहरादून से लेकर गढ़वाल में निरंतर हो रही वर्षा से जगह-जगह नुकसान हो रहा है। लैंडस्लाइड और नदी-नालियों के उफान पर आने से लोग दहशत में हैं। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बुधवार को पहाड़ी से मलबा आने से दो घंटे तक बाधित रहा। हरिद्वार में चंडी देवी मंदिर के पास निरंतर भूस्खलन हो रहा है। यहां पर पांच दुकानों के नीचे की जमीन खिसक गई है। मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड के 8 जिलों में भारी वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया है।

दूषित हो रही साबरमती को लेकर अहमदाबाद नगर निगम पर भड़की हाई कोर्ट, दिया ये आदेश

सोफिया स्कूल में छात्राओं से पूछा- 'कमर और नितंब का आकार', भड़के अभिभावकों ने की कार्यवाही की मांग

मुंबई में फटी पाइपलाइन, लबालब हुईं सड़कें, हजारों लीटर पानी हुआ बर्बाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -