जल्द ही इन राज्यों में हो सकती है बारिश और बढ़ सकती है ठंड

By iti mishra
Jan 24 2021 12:50 PM
जल्द ही इन राज्यों में हो सकती है बारिश और बढ़ सकती है ठंड

नई दिल्ली: उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड देखने के लिए मिल रही है। बीते कुछ दिनों से दिल्ली, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में भयानक सर्दी देखने के लिए मिल रही है। अब इसी क्रम में मौसम विभाग ने कहा है कि, 'आने वाले 48 घंटे में कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है। बारिश के बाद ठंड और बढ़ सकती है।' केवल यही नहीं बल्कि मौसम विभाग का कहना यह भी है कि, 'आने वाले दो दिन में दिल्ली, पंजाब , हरियाणा, चंडीगढ़ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।' बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

केवल यही नहीं बल्कि आने वाले 4-5 दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, यूपी, उत्तरी राजस्थान, असम, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में घने कोहरा पड़ सकता है। मौसम विभाग का कहना, 'दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान समेत भारत के कई राज्‍यों में अगले 2-3 दिनों में शीतलहर के कारण ठंड बढ़ने की संभावना है।' बीते कुछ दिनों से दिल्ली के कई इलाकों में सुबह के समय विजिबिलिटी 100 मीटर दर्ज हुई है। कहा जा रहा है पश्चिम और उत्तर-पश्चिम से चलने वाली हवाओं से दिल्ली समेत कई राज्यों में ठिठुरन बढ़ गई है।

हाल ही में मौसम विभाग का कहना है कि, '24 से 27 जनवरी तक उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर चलने की संभावना है।' इसके अलावा यह भी कहा गया है कि तापमान में और गिरावट और ठंड बढ़ने की संभावना है। आपको हम यह भी बता दें कि दिल्ली में आने वाले 27 जनवरी को न्यूनतम तापमान एक बार फिर 4 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

इजरायल में पीएम के खिलाफ भारी मात्रा में हो रहा विरोध प्रदर्शन, लोग कर रहे इस्तीफे की मांग

यूपी के डिप्टी सीएम ने राममंदिर निर्माण के लिए दी 30 महीने की सैलरी

ट्रैवल एजेंसी मालिक ने नहीं किया भुगतान, तो ड्राइवर ने जला डालीं 3 करोड़ बसें