यूपी के डिप्टी सीएम ने राममंदिर निर्माण के लिए दी 30 महीने की सैलरी

By iti mishra
Jan 24 2021 12:26 PM
यूपी के डिप्टी सीएम ने राममंदिर निर्माण के लिए दी 30 महीने की सैलरी

प्रयागराज: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। ऐसे में कई लोग दान देने में लगे हुए हैं। इसी लिस्ट में शामिल हुए हैं उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य। उन्होंने हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए अपने 30 महीने का वेतन दे दिया है। जी हाँ, खबरों के मुताबिक यह राशि बीते शनिवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती को सौंपी जा चुकी है।

इस बारे में पत्रकारों से बात करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "मैं सबसे पहले एक राम भक्त हूं, फिर जाकर राज्य का उप-मुख्यमंत्री हूं।" उप-मुख्यमंत्री ने मंदिर निर्माण के लिए राज्य के पीडब्ल्यूडी कर्मचारियों की तरफ से 1।10 करोड़ रुपये का एक चेक भी सौंपा।उन्होंने कहा, "राम मंदिर के निर्माण के लिए पूरे देश से सहयोग की मांग की जा रही है क्योंकि इसके लिए पांच पीढ़ियों ने अपनी आहुति दी है। एक ऐसी परिस्थिति में सभी से सहयोग की अपेक्षा की जा रही है।"

वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ एवं उनकी पत्नी ने बीते गुरूवार को ही अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के निर्माण के लिये पांच लाख एक रुपये का दान दिया। इनके अलावा भी अब तक कई बड़े-बड़े दिग्गज नेता दान कर चुके हैं। इस लिस्ट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल है जिन्होंने राम मंदिर के निर्माण के लिये एक लाख रुपए की सहयोग राशि का दान दिया है।

महाराष्ट्र में आसमान छू रहे हैं पेट्रोल के दाम

जैस्मिन भसीन के साथ इस कंटेस्टेंट की भी होगी एंट्री, अभिनव शुक्ला को करेंगे सपोर्ट

CM उद्धव ठाकरे की साइन की हुई फाइल के साथ छेड़छाड़, दर्ज हुआ मामला