आज गरज-चमक के साथ इन राज्यों में हो सकती है बारिश
आज गरज-चमक के साथ इन राज्यों में हो सकती है बारिश
Share:

नई दिल्ली: आप देख रहे होंगे एक तरफ देश के कई राज्यों में पारा बढ़ रहा है लेकिन दूसरी तरफ बारिश भी आ गई है। अब आज 19 मार्च है, लेकिन हर दिन मौसमी बदलाव हो रहे हैं। जी दरअसल इस समय लगातार मौसम विभाग की तरफ से बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। हाल ही में मौसम विभाग ने कहा है कि पहाड़ी राज्यों के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ का असर कई राज्यों पर देखने को मिल सकता है। ऐसा होने से मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में बादल के गरजने के साथ बारिश की संभावना जताई है। खबरों के मुताबिक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और उत्तरी-पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो हो सकती है।

इसी के साथ पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के कई राज्यों में प्रभावी हो रहा है और इसके असर से 18 से 20 मार्च के दौरान गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। जी दरअसल यह भी बताया जा रहा है जम्मू कश्मीर के ऊपर पश्चिम विक्षोभ बना हुआ है और पश्चिमी पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। ऐसे में आज से दिल्ली में बादल के छाए रहने के आसार बन रहे हैं। कहा जा रहा है राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस हो सकता है।

आज पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है अगले पांच दिनों तक तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है। इसके अलावा गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ इलाकों में लू जैसे हालात की संभावाना जताई गई है।

गुजरात: विधायकों-मंत्रियों के मास्क न पहनने पर 500 रुपए जुर्माना, आम जनता के लिए 1 हज़ार

पूर्व कांग्रेस सांसद अन्नू टंडन को दो साल की जेल, ट्रेन रोककर किया था विरोध प्रदर्शन

Google ने की यूएस में 7 बिलियन अमरीकी डॉलर के निवेश की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -