Google ने की यूएस में 7 बिलियन अमरीकी डॉलर के निवेश की घोषणा
Google ने की यूएस में 7 बिलियन अमरीकी डॉलर के निवेश की घोषणा
Share:

Google inc ने यूएस में 7 बिलियन अमरीकी डॉलर के निवेश की घोषणा की है जो इस वर्ष कम से कम 10,000 नए रोजगार पैदा करेगा, 10 बिलियन अमरीकी डालर से एक बूंद यह वादा करता है कि यह 2020 में देश में महामारी फैलने से पहले निवेश करेगा। Google ने कहा कि उसकी संयुक्त राज्य भर में कार्यालयों और डेटा केंद्रों में 7 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक का निवेश करने की योजना है क्योंकि यह महामारी प्रतिबंधों के बाद ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं और विज्ञापनदाताओं को और अधिक प्रभावित करता है। 

कंपनी ने गुरुवार को कहा, कंपनी के अमेरिकी कार्यालयों और डेटा केंद्रों से संबंधित निवेश पिछले साल 10 बिलियन अमरीकी डालर और 2019 में 13 बिलियन अमरीकी डॉलर से अधिक था। नवीनतम निवेश में नेब्रास्का, दक्षिण कैरोलिना और टेक्सास के डेटा केंद्रों की विस्तार योजनाएं शामिल हैं। यह भी नेवादा, नेब्रास्का और ओक्लाहोमा जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में विस्तार करने के लिए 2019 में निवेश करने के लिए 2019 में गिरवी रखी गई 13 बिलियन अमरीकी डालर थी।

Google अपने गृह राज्य कैलिफोर्निया में भी USD1 बिलियन खर्च कर रहा है। यह कदम ऐसे समय में आया है जब कई कंपनियां सिलिकॉन वैली से बाहर निकल रही हैं, जब महामारी ने दूरदराज के काम में व्यापक बदलाव ला दिया है, जिससे कंपनियां राज्य की उच्च परिचालन लागत और भारी करों पर पुनर्विचार करती हैं। मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने कहा कि निवेश कम से कम 10,000 नए पूर्णकालिक Google रोजगार पैदा करेगा।

देसी Koo app में 'चीनी कंपनी' का निवेश, सरकार को लोकसभा में देनी पड़ी सफाई

गूगल गो ने प्ले स्टोर पर 500 मिलियन डाउनलोड का आंकड़ा किया पार

Reliance Jio ने Android टीवी उपयोगकर्ताओं के लिए जारी की ये खास सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -