रेलवे ने कोयंबटूर में वन प्रभाग में 5 बाधाओं को ध्वस्त करने के लिए कहा
रेलवे ने कोयंबटूर में वन प्रभाग में 5 बाधाओं को ध्वस्त करने के लिए कहा
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के वन विभाग ने दक्षिण रेलवे से पांच स्थानों पर कंक्रीट की बाड़ को हटाने के लिए कहा है ताकि जंगली हाथियों को स्वतंत्र रूप से घूमने की अनुमति मिल सके।

रविवार को, तमिलनाडु के मुख्य वन्यजीव वार्डन, शेखर कुमार नीरज, और वन अधिकारियों ने पोदनूर-मदुक्कारी खंड में रेलवे लाइन ए और बी के साथ 7 किलोमीटर की यात्रा की, ताकि जंगली लोगों द्वारा सामना की जाने वाली कठिनाइयों का विस्तृत मौके पर मूल्यांकन किया जा सके। 

नवंबर 2021 में, एक तेज रफ्तार मैंगलोर-चेन्नई एक्सप्रेस द्वारा एक बछड़े सहित तीन हाथियों को मार दिया गया था, और तब से दक्षिणी रेलवे और वन विभाग के बीच मतभेद हैं।

आस-पड़ोस के निवासियों ने भी विभाग को सतर्क कर दिया है कि ट्रेनें केवल दुर्लभ अवसरों पर ही हॉर्न बजाती हैं, जो एजेंसी की सामान्य संचालन नीति के विपरीत है।

"हमने 30 रिटेनिंग वॉल की खोज की जो जंगली हाथियों और अन्य जंगली जीवों को स्वतंत्र रूप से चलने से रोकती हैं। हाथी के बछड़े, अधिकांश भाग के लिए, इन बाधाओं को पार करने में असमर्थ हैं। रेलवे पटरियों पर रखे प्लास्टिक के मलबे, साथ ही खाद्य अपशिष्ट को हटा दिया जाना चाहिए। जानवर, विशेष रूप से हाथी, बचे हुए भोजन की सुगंध से आकर्षित होते हैं और रेलगाड़ियों के चलने से घातक रूप से प्रभावित होते हैं।"

डीसीजीआई ने भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए स्पुतनिक लाइट वैक्सीन को मंजूरी दी

वित्त मंत्री ने निजी क्षेत्र से नए अवसरों का लाभ उठाने और भारत में निवेश करने का आह्वान किया

नर्स का बयान, कहा- "बेहद ही भयानक थे लता दीदी के लिए अंतिम..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -