रेलवे 11 नवंबर से शुरू करेगा पश्चिम बंगाल में 696 उपनगरीय सेवाएं
रेलवे 11 नवंबर से शुरू करेगा पश्चिम बंगाल में 696 उपनगरीय सेवाएं
Share:

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को कहा कि भारतीय रेलवे बुधवार 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में 696 उपनगरीय सेवाएं चलाएगा। पीयूष गोयल ने कहा कि उपनगरीय सेवाओं के चलने से यात्रियों की आवाजाही में आसानी होगी।

कोविड-19 के प्रकोप के कारण ऐसी सभी सेवाएं मार्च से ही निलंबित कर दी गई थी। अधिकारियों ने कहा कि इन सेवाओं को संचालित करने की मंजूरी राज्य सरकार के परामर्श के बाद रेलवे ने दी थी। श्री गोयल ने अपने ट्विटर हैंडल से कहा, "पश्चिम बंगाल में 11 नवंबर से 696 उपनगरीय सेवाएं चलाने के लिए रेलवे। पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ यह यात्री सुविधा को बढ़ाएगा, आवागमन में आसानी और लोगों के लिए सुगम यात्रा की सुविधा प्रदान करेगा।"

ट्रेन सेवाओं की बहाली चरणबद्ध तरीके से होगी। शुरुआत में, सियालदह डिवीज़न में 413 और हावड़ा डिवीज़न में 202 ट्रेनों को बहाल करने की योजना बनाई गई है। सियालदह डिवीजन में 413 ट्रेनों में से 270 सियालदह मेन / नॉर्थ (सर्कुलर रेलवे सहित) और 143 सियालदह साउथ सेक्शन में चलेंगी। 11 नवंबर से प्रभावी होने वाली उपनगरीय ट्रेन सेवाओं का टाइम टेबल किसी भी रेलवे स्टेशन और पूर्वी रेलवे की वेबसाइट पर उपलब्ध है। उपनगरीय सीज़न टिकटों की वैधता, जो लॉकडाउन के कारण समाप्त हो गई है, खो जाने वाले दिनों की सीमा तक बढ़ा दी जाएगी। संबंधित स्टेशनों के बुकिंग काउंटरों पर 9 नवंबर की सुबह 9 बजे से। सामान्य यात्रा के टिकट बुकिंग काउंटरों पर दिन से उपलब्ध होंगे। ईआरयू ट्रेन सेवाओं की शुरुआत ईआर से अधिक 11 नवंबर से प्रभावी है। सभी यात्रियों से कोविद -19 स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रोटोकॉल को बनाए रखने का आग्रह किया जाता है, जिसमें मास्क / फेस कवर के अनिवार्य उपयोग, दहन के साधन के रूप में शारीरिक गड़बड़ी को ध्यान में रखते हुए सैनिटाइजर शामिल हैं। 

बंगाल में चुनाव को लेकर हलचल तेज, निर्वाचन आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

उम्र में 10 साल बड़ा था पति, तो पत्नी ने अपने आशिक के साथ मिलकर करवा दी हत्या

श्रीराम कॉलेज की छात्रा की खुदकुशी पर बोले राहुल, मोदी सरकार पर यूँ साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -