श्रीराम कॉलेज की छात्रा की खुदकुशी पर बोले राहुल, मोदी सरकार पर यूँ साधा निशाना
श्रीराम कॉलेज की छात्रा की खुदकुशी पर बोले राहुल, मोदी सरकार पर यूँ साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी नोटबंदी, लॉकडाउन जैसे कदमों को लेकर लगातार मोदी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं. अब राहुल ने दिल्ली के प्रतिष्ठित श्रीराम कॉलेज की 19 वर्षीय छात्रा ऐश्वर्या रेड्डी द्वारा ख़ुदकुशी करने के मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने कहा कि जानबूझकर की गई नोटबंदी और देशबंदी से भाजपा सरकार ने अनगिनत घर बर्बाद कर दिए हैं, यही सच्चाई है. उन्होंने छात्रा के परिवारजनों के साथ संवेदना भी जाहिर की. 

बता दें कि ऐश्वर्या तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले की निवासी थी और उसके पिता मोटर मैकेनिक थे. पिता का कहना है कि उनकी बेटी IAS बनने का ख्वाब देखा करती थी, किन्तु उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि लॉकडाउन के दौरान उसके लिए एक पुराना लैपटॉप ही खरीद सकें. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऐश्वर्या लेडी श्रीराम कॉलेज से BSC मैथमेटिक्स की स्टूडेंट थी. 12वीं कक्षा में 95 फीसदी अंक प्राप्त करने वाली ऐश्वर्या ने दो नवंबर को अपने घर में ही फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. ऐश्वर्या ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसकी पढ़ाई परिवार पर बड़ा आर्थिक बोझ बन गई है, किन्तु यदि वह पढ़ नहीं सकती तो उसे जीने का अधिकारनहीं है. 

बता दें कि कॉलेज में ऐश्वर्या के दाखिले के लिए भी उनके पिता श्रीनिवास ने घर को गिरवी रखकर दो लाख रुपये जुटाए थे, जिसकी किस्त वह अभी तक चुका रहे हैं. श्रीनिवास का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद रहने के कारण आर्थिक स्थिति और खराब हो गई है. छह महीने बाद दोबारा दुकान खुलने के बाद भी कारोबार पटरी पर नहीं आ पाया था.

अमेरिका में कोरोना ने ढाया कहर, दुनिया भर का पहला संक्रमित देश बना अमेरिका

जानें कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ के जीवन के बारें में खास बातें

बिहार चुनाव: मनोज तिवारी बोले- एग्जिट पोल्स में कड़ा मुकाबला, लेकिन बन सकती है NDA की सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -