तत्काल टिकट कैंसिल करवाने पर अब वापस मिलेगी आधी राशि
तत्काल टिकट कैंसिल करवाने पर अब वापस मिलेगी आधी राशि
Share:

नई दिल्ली : देश का रेल विभाग आपने रेल यात्रियों के लिए नित नई सुविधाएं देने के लिए प्रयत्नशील है.इसी क्रम में अब तक तत्काल टिकट पर ज्यादा रुपया लगने से परेशान रेल यात्रियों के लिए एक खुश खबर रेलवे की ओर से आई है.मिली जानकारी के अनुसार अब उन्हें तत्काल टिकट कैंसिल करवाने पर 50 प्रतिशत रकम वापस मिल सकेगी. बता दें कि जबकि अभी यात्री अगर अपना तत्काल टिकट कैंसिल करता है तो इसे कोई राशि नहीं मिलती है.

आपको बता दें कि रेलवे 1 जुलाई 2017 से कई परिवर्तन करने जा रहा है जिसके बाद यह सुविधा मिलने लगेगी. इन नई सुविधाओं में अब टिकटों को अंग्रेजी और हिंदी के अलावा कई भाषाओं में भी जारी किया जाएगा.वैकल्पिक रेल समायोजन प्रणाली, सुविधा ट्रेन शुरू करने और एक नंबर की दो ट्रेन चलाने की तैयारी भी की जा रही है.अगले महीने से देशभर की राजधानी और शताब्दी ट्रेनों में से पावर कोच को हटाकर यात्री कोच लगाए जाएंगे.

यही नहीं इसके अलावा रेलवे विभाग यात्री आरक्षण प्रणाली में भी कुछ परिवर्तन करने जा रहा है. साथ ही रेलवे एक और व्यवस्था करने जा रहा है जिसके चलते ट्रेन में आरएसी टिकट को भी कंफर्म माना जाएगा. इसका मुख्य कारण आरक्षित कोच में आरएसी को लेकर यात्रियों के बीच होने वाले विवाद को नियंत्रित करना है.

यह भी पढ़ें

जानिए देश की पहली 'Made In India' ट्रेन से जुड़ी बातें

ट्रेन की हुई ऐसी धमाकेदार एंट्री, कि यात्री ढक गए बर्फ से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -