रेलवे का नया तोहफा लग्जरी टाइगर ट्रेन, जहां खाने के साथ मिलेगा ढेर सारा फन
रेलवे का नया तोहफा लग्जरी टाइगर ट्रेन, जहां खाने के साथ मिलेगा ढेर सारा फन
Share:

मुंबई : रेल मंत्रालय ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर देश को एक ऩए लग्जरी ट्रेन का तोहफा दिया है। इसका नाम- टाइगर ट्रेल सर्किट सेमी लग्जरी टूरिस्ट ट्रेन। रविवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुंबई स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन को चलाने का उद्देश्य लोगों को राष्ट्रीय पशु बाघ के प्रति जागरुक करना है।

यह सेमी लग्जरी ट्रेन यात्रियों को मध्य प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ और कान्हा राष्ट्रीय पार्क की सैर पर ले जाएगी। इस ट्रेन का सफर 5 दिन और 6 रात का होगा। इस दौरान सैलानियों को 3 टाइगर सफारी, जबलपुर और भेड़ाघाट स्थित प्रसिद्ध जलप्रपात की भी सैर कराएगा। इस ट्रेन के पैकेज में सेमी लग्जरी एसी ट्रेन सफर के साथ आपको 3-स्टार होटलों के एसी कमरों में ठहरने, साइट सीन, बुफे मील्‍स, सफारी गेम्स, इंटरसिटी ट्रांसफर्स और यात्रा इंश्योरेंस की सुविधा भी दी जाएगी।

इस ट्रेन में राजधानी के कोच लगाए गए है। इसके फर्स्ट एसी और एसी टू टियर में कोच को जंगलों की तरह डिजाइनिंग की गई है। ट्रेन की शुरुआत के मौके पर विज्ञान मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, जनार्दन द्विवेदी सहित रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -