रियो में खिलाड़ियों का होंसला बढ़ाने के लिए जारी किए डाक टिकट
रियो में खिलाड़ियों का होंसला बढ़ाने के लिए जारी किए डाक टिकट
Share:

नई दिल्ली : रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को रियो ओलंपिक खेलों के लिए स्मारक डाक टिकट जारी किये। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह एक शानदार और अनूठी पहल है, जिससे भारतीय खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ेगा। सिन्हा ने कुश्ती, बैडमिंटन, मुक्केबाजी और निशानेबाजी के लिए चार स्मारक डाक टिकट जारी किए।

सिन्हा ने कहा, रियो ओलंपिक में भाग लेने के लिए सबसे बड़ा दल भारत का है। पूरी दुनिया की नज़रे रियो पर टिकी हुई है और हमें उम्मीद है कि रियो में सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। स्मारक टिकट जारी करने की डाक विभाग की पहल सराहनीय है और इससे खिलाडिय़ों का हौसला निश्चित तौर पर बढ़ेगा। निशानेबाजी और कुश्ती के टिकट 25 रुपये, जबकि बैडमिंटनऔर मुक्केबाजी के टिकट पांच रुपएके जारी किए गए हैं।

समय के साथ कुछ इस तरह से बदला ओलिंपिक का रंग

इस मौके पर मौजूद खेल राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा, भारत के 118 खिलाड़ी कुल 15 खेलों में भाग लेंगे जो कि ओलंपिक में हमारा अब तक का सबसे बड़ा दल है। खिलाडिय़ों की हर एक जरूरत का पूरा ध्यान रखा गया है। इस बार खिलाडिय़ों को 10 से 15 दिन पहले ही मेजबान स्थल पर भेज दिया गया है जिससे वे रियो के वातावरण से अपना सामंजस्य बिठा सकें। रियो मेंखिलाडिय़ोंको जो भी दिक्कत आई , इसके समाधान का निर्देश दे दिया गया है।

रियो ओलंपिक से पहले मुक्केबाज हसन साडा यौन उत्पीडन के...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -