हिमाचल में हार की आज शिमला में समीक्षा करेंगे राहुल
हिमाचल में हार की आज शिमला में समीक्षा करेंगे राहुल
Share:

नई दिल्ली /शिमला : पिछली बार हिमाचल में सत्ता में रही कांग्रेस इस बार इतनी बुरी तरह क्यों हारी इनके कारणों की समीक्षा करने आज कांग्रेस अध्यक्ष शिमला पहुंचेंगे. वे वहां विधायकों और विधान सभा उम्मीदवारों से चर्चा के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे.

उल्लेखनीय है कि राहुल गाँधी शिमला में कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में पार्टी के विधायकों, विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों और पार्टी के जिला अध्यक्षों से सुबह 11.30 बजे मुलाकात कर चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन का विश्लेषण करेंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे वह पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे. इस बार के विधान सभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत मिला. भाजपा ने प्रदेश की कुल 68 सीटों में से 44 पर जीत दर्ज की है.जबकि कांग्रेस को सिर्फ 21 सीटें मिली .

बता दें कि कांग्रेस ने पिछली बार 36 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी . इस बार कांग्रेस यह सोचकर संतोष कर सकती है, कि हिमाचल प्रदेश में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अर्की से और उनके पुत्र विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण क्षेत्र से चुनाव जीत गए. इस बार दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार और एक सीट पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) का प्रत्याशी जीता.

यह भी देखें

हिमाचल मंत्रिमंडल में भी पांच दाग़ी मंत्री

तंगहाल जिंदगी से सीएम की कुर्सी तक..जयराम ठाकुर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -