तनातनी के बीच बंगाल में दाखिल हुई राहुल गांधी की यात्रा, नाराज़ ममता को मनाने में जुटी कांग्रेस !
तनातनी के बीच बंगाल में दाखिल हुई राहुल गांधी की यात्रा, नाराज़ ममता को मनाने में जुटी कांग्रेस !
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी की नाराजगी के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले में दाखिल हो गई है। राहुल गांधी आज दो जगहों पर सभा भी करने वाले हैं। एक दिन पहले यात्रा की खबर ना मिलने के इल्जाम लगाने के बाद ममता इस कदर खफा हो गईं कि TMC के INDIA ब्लॉक में होने के बावजूद उन्होंने बंगाल में अकेले चुनाव लडने की घोषणा कर डाली।

रिपोर्ट के अनुसार, कूच बिहार पहुंचने पर राहुल गांधी ने कहा कि INDIA गठबंधन पूरे देश में अन्याय के खिलाफ लड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमने यात्रा में 'न्याय' शब्द इसलिए जोड़ा, क्योंकि देश भर में अन्याय फैला हुआ है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप भट्टाचार्य ने न्याय यात्रा के बंगाल में प्रवेश करने पर कहा कि, 'हमें उम्मीद है कि राहुल जी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल की कांग्रेस इकाई में एक नया उत्साह भरेगी। यह यात्रा हमें लोकसभा चुनाव से पहले न सिर्फ संगठनात्मक रूप से बल्कि चुनावी रूप से भी आगे बढ़ने में सहायता करेगी।'

आज गुरुवार (25 जनवरी) को यह यात्रा बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के फालाकाटा में विराम लेगी। 26 और 27 जनवरी को छुट्टी का प्लान है और 28 जनवरी को यात्रा 28 जनवरी को फालाकाटा से वापस आरंभ होगी, जो जलपाईगुड़ी, सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग जिले के नक्सलबाड़ी और उत्तर दिनाजपुर जिले से होकर निकलेगी। बता दें कि, CPIM और वामपंथी दलों के भी राहुल की इस यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है। हालांकि, यात्रा के बारे में जानकारी की कमी का हवाला देते हुए TMC ने यात्रा से दूर रहने की बात कही है।

ममता बनर्जी ने कहा कि, 'शिष्टाचार के नाते, क्या कांग्रेस ने मुझे बताया कि वे यात्रा लेकर बंगाल आ रहे हैं? मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।' वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता दीपा दासमुंशी ने कहा कि, "ऐसा लगता है कि TMC राज्य में भाजपा की मदद कर रही है।" बता दें कि, इससे पहले विपक्षी INDIA ब्लॉक को झटका देते हुए, TMC प्रमुख बनर्जी ने बुधवार को एलान किया था कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। TMC के इस ऐलान को कांग्रेस के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है, इसलिए कांग्रेस ममता को मनाने में जुटी हुई है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने असम में कहा था कि, "मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बिना कोई भी विपक्षी INDIA गठबंधन की कल्पना नहीं की जा सकती है।"

'मैं और खेलना चाहती थी लेकिन..', 6 बार की विश्व विजेता मुक्केबाज़ मैरी कॉम ने किया संन्यास का ऐलान

'हम रामराज्य से प्रेरणा लेकर काम कर रहे..', केजरीवाल ने सुनाई रामायण से जुड़ी कथा

महिला कर्मचारी से जूते का लेस बंधवाने वाले SDM पर गिरी गाज, CM मोहन यादव ने दिए हटाने के निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -