मोदी के गढ़ को भेदने के लिये राहुल उतरेंगे मैदान में
मोदी के गढ़ को भेदने के लिये राहुल उतरेंगे मैदान में
Share:

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों के भीतर होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अब कांग्रेस ने भी कमर कसना शुरू कर दी है। इसके चलते जहां पहले सोनिया गांधी का रोड शो किया जा सकता है वहीं अब राहुल गांधी भी चुनावी मैदान उतरकर कांग्रेस की जमीन तैयार करने का प्रयास करेंगे। राहुल 6 सितंबर को यूपी में पहुंचेंगे तथा रथयात्रा निकालकर जनसभाओं को संबोधित करेंगे। राहुल यूपी दौरे के दौरान सबसे पहले देवरिया पहुंचेंगे। गौरतलब है कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है।

सत्ता में काबिज होने की कवायद-

कांग्रेस अब हर हाल में यूपी की सत्ता में काबिज होने का प्रयास कर रही है। इसके चलते ही रणनीति बनाते हुये चुनावी मैदान को संभाला जा रहा है। जिस तरह से सोनिया गांधी का रोड़ शो सफल हुआ उससे कांग्रेसी उत्साहित है और अब यह उम्मीद है कि राहुल का दौरा भी सफल होगा। इसका लाभ निश्चित ही कांग्रेस को चुनाव में मिलना है। सोनिया गांधी के रोड़ शो को सफल बनाने के पीछे प्रशांत किशोर का दिमाग रहा था और  अब उनकी ही सलाह पर राहुल गांधी का दौरा कार्यक्रम तय कर लिया गया है।

एक माह तक यूपी में रहेंगे-

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पूरे एक माह तक यूपी में रहकर कांग्रेस के लिये लोगों से वोट मांगेंगे। सबसे पहले वे देवरिया पहुंचेंगे और इसके बाद राज्य की राजधानी लखनउ से लेकर अन्य क्षेत्रों में पहुंचकर रोड शो के अलावा सभायें करेंगे। इसके अलावा वे युवाआंे से भी रूबरू होकर कांग्रेस की नीतियों से अवगत करायेंगे।

25 हजार का लक्ष्य प्रत्येक को-

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी का यह यूपी दौरा काफी अहम माना जा रहा है। उनके दौरे के दौरान ही लोगों को कांग्रेस से जोड़ा जायेगा। इसके लिये वरिष्ठ नेताओं को प्रत्येक ब्लाॅक से 25 हजार लोगों को कांग्रेस से जोड़ने का लक्ष्य दिया गया है। यूपी कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा राहुल के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -