राहुल गांधी ने खाली किया अपना सरकारी बंगला, सांसदी जाने के बाद हाउसिंग कमिटी ने दिया था नोटिस
राहुल गांधी ने खाली किया अपना सरकारी बंगला, सांसदी जाने के बाद हाउसिंग कमिटी ने दिया था नोटिस
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली स्थित अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है। राहुल की संसद सदस्यता जाने के बाद लोकसभा की हाउसिंग कमेटी ने इस बंगले को खाली करने के लिए उन्हें नोटिस दिया था। बता दें कि, इस बंगले में राहुल गांधी साल 2004 से रह रहे थे, जब वे पहली बार सांसद बने थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, यह बंगला 12 तुगलक लेन पर स्थित है, जिसे कांग्रेस नेता ने रविवार (2 अप्रैल) को खाली कर दिया है। दरअसल, सूरत की एक कोर्ट द्वारा राहुल गाँधी को 2 साल जेल की सजा सुनाई गई है, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के 2013 के फैसले के अनुसार, उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म हो गई है। बता दें कि, राहुल गांधी को बंगला खाली करने के लिए 22 अप्रैल 2023 तक का वक़्त दिया गया था।

महिला कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी के नाम किया था अपना घर:-

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली कांग्रेस की एक महिला नेता ने अपना खुद का घर राहुल गाँधी के नाम कर दिया है। दरअसल, कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गाँधी के लिए ‘मेरा घर, आपका घर’ नाम से मुहीम चला रहे हैं। इसी के तहत दिल्ली महिला कांग्रेस सेवादल की अध्यक्ष राजकुमारी गुप्ता ने अपना घर राहुल गाँधी के नाम कर दिया है। यह मकान मंगोलपुर क्षेत्र में स्थित है। 

कांग्रेस नेत्री राजकुमारी गुप्ता ने इस संबंध में जमा किए गए स्टाम्प पेपर का फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कई अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता भी अपने घर की फोटो सोशल मीडिया पर राहुल गाँधी के समर्थन में शेयर कर रहे हैं। राजकुमारी का यह घर 4 मंजिला है। राजकुमारी का कहना है कि उन्हें बंगला इंदिरा गाँधी के वक़्त मिला था। इस दौरान राजकुमारी ने कहा कि राहुल गाँधी को भले ही बंगले से बाहर कर दिया गया है, मगर उन्हें कोई भी लोगों के दिलों से नहीं निकाल सकता है।

बिहार हिंसा: सासाराम से हिन्दुओं का पलायन ! बम ब्लास्ट की खबर को पुलिस ने किया खारिज, कहा- पटाखा फूटा था

बंगाल: काजीपाड़ा में रामनवमी जुलुस पर फिर हुआ हमला, महिलाओं-बच्चों को भी बनाया निशाना

क्या माफ़ी मांगने से बच गए केजरीवाल ? असम दौरे पर CM सरमा के खिलाफ क्यों नहीं बोले AAP सुप्रीमो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -