दोस्त चीन को बचाने के कोरोना पर झूठे दावे कर रहा उत्तर कोरिया ?
दोस्त चीन को बचाने के कोरोना पर झूठे दावे कर रहा उत्तर कोरिया ?
Share:

बीजिंग: एक तरफ चीन पर आरोप लग रहे हैं कि उसने कोरोना वायरस के फैलने की जानकारी दुनिया भर से छिपाई है, वहीं उसके पड़ोसी मुल्क उत्तर कोरिया ने अपने यहां एक भी मामला नहीं होने का दावा कर रखा है। इस बीच अधिकारियों का कहना है कि दरअसल, उत्तर कोरिया दुनिया के समक्ष चीन की पोल खुलने से बचाने के लिए ऐसा दावा कर रहा है।

उत्तर कोरिया की सरकार में सीनियर अधिकारी रह चुके किम म्योन्ग के अनुसार, कोरिया का दावा निराधार है कि देश में एक भी कोरोना का मामला नहीं है। यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा कि वास्तविक संख्या कल्पना के बाहर है। उनके अनुसार चीन यह साबित नहीं होने देना चाहता कि कोरोना चीन से निकला था। यदि कोरिया अपने यहां कोरोना मामलों के वास्तविक आंकड़े सार्वजनिक कर देता है तो चीन के इस दावे की पोल खुलने की नौबत आ जाएगी।

दरअसल, चीन और कोरिया के मध्य 880 मील की सरहद है। म्योन्ग के अनुसार ऐसे में कोरिया यदि अपने यहां दर्ज हुए विशाल आंकड़ों को जारी कर देगा तो चीन यह साबित नहीं कर सकेगा कि कोरोना उसकी जमीन पर पैदा नहीं हुआ। दूसरी तरफ कोरिया पूरी दुनिया से अलग-थलग है और चीन उसका अकेला साथी है। दोनों के बीच रिश्ते काफी गहरे हैं।

अमेरिका में 90 साल बाद सबसे बड़ा रोज़गार संकट, 44 लाख लोगों ने मांगा बेरोज़गारी भत्ता

क्या ट्रायल में फेल हो गया कोरोना वायरस का पहला टीका ? WHO ने जारी की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमितों के शारीर में जम रहा खून, डॉक्टर भी हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -