जिनकी मौत कोरोना से नहीं हुई, उनके शव लाने की अनुमति दें, केरल सीएम की पीएम मोदी को चिट्ठी
जिनकी मौत कोरोना से नहीं हुई, उनके शव लाने की अनुमति दें, केरल सीएम की पीएम मोदी को चिट्ठी
Share:

कोच्ची: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का असर केवल देश ही नहीं बल्कि दुनिया के हर देश में नज़र आ रहा है. इस बीच बाहर के देशों में मौजूद कई भारतीय नागरिकों ने भी इस महामारी के चलते जान गंवा दी है. किन्तु जो भारतीय इस महामारी के अलावा किसी अन्य वजहों से जान गंवा रहे हैं, उनके शव भारत लाने में समस्या आ रही है. केरल के सीएम पिनरई विजयन ने इस मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी चिट्ठी लिखी है.

अपने पत्र में सीएम विजयन ने अपील करते हुए लिखा है कि खाड़ी देशों में जिन भारतीयों की मौत कोरोना वायरस के अलावा अन्य कारणों हो रही है, उनका शव लाने में सहायता करें. चिट्ठी में सीजन विजयन ने लिखा है कि गल्फ देशों से भारतीयों के शवों को वापस लाने में भारतीय दूतावास से क्लीरियंस लेने की आवश्यकता है, किन्तु दूतावास भी गृह मंत्रालय की एक स्वीकृति की बात कर रहे हैं. वहीं भारत सरकार ने पहले ही कहा था कि जिनकी मौत कोरोना से नहीं हुई है, उनका शव लाने के लिए किसी सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है.

केरल के सीएम पिनरई विजयन ने अपील की है कि भारतीय दूतावासों को इस सम्बन्ध में आदेश जारी किया जाए कि जिनकी मौत कोरोना के कारण से नहीं हुई है, उनका शव लाने की अनुमति दी जाए. बता दें कि केरल से बड़ी तादाद में लोग सऊदी अरब, यूएई, ओमान जैसे खाड़ी देशों में रोजगार के लिए जाते हैं.

पीएम मोदी बोले- कोरोना ने सिखाया बड़ा सबक, अब हमें आत्मनिर्भर बनना ही होगा

अमेरिका में 90 साल बाद सबसे बड़ा रोज़गार संकट, 44 लाख लोगों ने मांगा बेरोज़गारी भत्ता

लॉकडाउन के बीच कोलकाता कैसे पहुंचे प्रशांत किशोर ? विवादों में ममता बनर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -