कोरोना टेस्ट के मामले में पाकिस्तान से भी पीछे भारत, राहुल गाँधी ने उठाए सवाल
कोरोना टेस्ट के मामले में पाकिस्तान से भी पीछे भारत, राहुल गाँधी ने उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: देश में पिछले दिनों कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है। देश में कोरोना के संक्रमण की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों की संख्या मंगलवार को 339 हो गई जबकि इससे संक्रमित लोगों की कुल तादाद 10,363 है। इस बीच लगातार देश में कोरोना वायरस जांच के कम होने को लेकर सवाल उठता रहा है। विपक्षी दल कांग्रेस ने भी कोरोना वायरस टेस्ट की तादाद काफी  कम होने पर सवाल उठाया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट के माध्यम से बताया है कि भारत में 10 लाख लोगों पर केवल 147 टेस्ट हो रहे हैं।

भारत में अब तक 2.31 लाख कोरोना जांच की जा चुकी हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के वरिष्ठ वैज्ञानिक रमन आर गंगाखेड़कर ने मंगवलार को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के लिए अब तक दो लाख 31 हजार टेस्ट किये जा चुके हैं। कोरोना टेस्ट की त्वरित जांच करने वाली किट की चीन से मँगाए जाने के सवाल पर उन्होंने बताया कि जांच किट की पहली खेप चीन से 15 अप्रैल को पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि 37 लाख रैपिड टेस्ट किट किसी भी दिन भारत में पहुंच सकते हैं।

दुनिया भर में कोरोना वायरस मामलों की तादाद में भारत 22वें स्थान पर हैं। जहां दुनिया भर के अन्य देशों में प्रति दस लाख लोगों पर हजारों टेस्ट हो रहे हैं वहां भारत में यह संख्या महज 147 का है। वहीं भारत के पडोसी मुल्क पाकिस्तान में दस लाख लोगों में 317 लोगों का कोविड-19 टेस्ट हो रहा है।

कोरोना से लड़ने के लिए सेना उतारेगा रूस ! राष्ट्रपति पुतिन ने दिया संकेत

सोनिया गाँधी ने जारी किया वीडियो, कोरोना वारियर्स को कहा- शुक्रिया

क्या पाकिस्तान में भी बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन ? आज हो सकता है फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -