कोरोना से लड़ने के लिए सेना उतारेगा रूस ! राष्ट्रपति पुतिन ने दिया संकेत
कोरोना से लड़ने के लिए सेना उतारेगा रूस ! राष्ट्रपति पुतिन ने दिया संकेत
Share:

मॉस्को: कोरोना महामारी से निपटने कि कोशिशों के तहत रूस (Russia) सेना को मैदान में उतार सकता है. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इसके संकेत दे दिए हैं. वीडियो कान्फ्रेंसिंग में पुतिन ने कुछ सप्ताह पूर्व रूस द्वारा इटली, अमेरिका और साइबेरिया को भेजी चिकित्सीय सहायता (जिसमें मेडिकल सामग्री के साथ-साथ सैन्य चिकित्सक भी शामिल थे) का उल्लेख करते हुए कि अधिकारियों से कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए सेना की मदद लेने पर विचार करें. 

उल्लेखनीय है कि रूस द्वारा अमेरिका को सहायता उपलब्ध कराए जाने को लेकर पुतिन विरोधियों ने तीखी नाराजगी जताई थी. उनका कहना था कि सरकार अपने कीमती संसाधन दूसरों पर लुटा रही है, जबकि उसके अपने देश इसकी कमी का सामना कर रहे हैं. इसके जवाब में मॉस्को की ओर से कहा गया था कि अब वह भविष्य में अमेरिका से सहायता की अपेक्षा कर सकता है.

अधिकारियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि आपको इस अनुभव का उपयोग अवश्य करना चाहिए और रक्षा मंत्रालय के विकल्प के साथ इस बात को अपने ध्यान में रखना चाहिए कि यदि आवश्यकता पड़ी तो इन सभी विकल्पों को शामिल किया जा सकता है और करना चाहिए. उन्होंने आए कहा कि सेना द्वारा प्रदर्शित संसाधन रक्षा मंत्रालय के संसाधनों का महज एक अंश हैं और भविष्य के लिए उसके पास पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं.

श्रीलंका में कोरोना से मरने वालों का दाह संस्कार अनिवार्य, मुसिलम समुदाय कर रहा विरोध

कोरोना ने इन पांच देशों में मचाई है सबसे अधिक तबाही, पहले स्थान पर है अमेरिका

नेपाल में निकले दो नए कोरोना पॉजिटिव, दुनियाभर में इतने लोग हुए संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -