मोदी सरकार पर राहुल का तीखा प्रहार, कहा- नोटबंदी से केवल अमीरों को हुआ फायदा
मोदी सरकार पर राहुल का तीखा प्रहार, कहा- नोटबंदी से केवल अमीरों को हुआ फायदा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी निरंतर अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते रहते हैं। गुरुवार को इकॉनमी के मुद्दे पर उन्होंने अपनी वीडियो सीरीज का दूसरा भाग जारी किया। इस वीडियो में राहुल ने केंद्र सरकार को नोटबंदी के मुद्दे पर घेरा और इसे गरीबों के खिलाफ लिया गया फैसला बताया। राहुल ने कहा कि नोटबंदी से केवल अमीरों को लाभ मिला है। 

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि नोटबंदी देश के गरीब-किसान-मजदूर पर आक्रमण था। आठ नवंबर की रात को आठ बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने 500-1000 के नोट बंद कर दिए जिसके बाद पूरा भारत बैंक के सामने जाकर खड़ा हो गया। उन्होंने पूछा कि क्या इससे काला धन मिटा? क्या लोगों को इससे लाभ हुआ? दोनों के ही जवाब नहीं है। राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी से सिर्फ अमीरों को फायदा मिला।

राहुल गांधी ने वीडियो जारी करते हुए ट्वीट में लिखा कि, 'मोदी जी का ‘कैश-मुक्त’ भारत दरअसल ‘मजदूर-किसान-छोटा व्यापारी’ मुक्त भारत है। जो पासा 8 नवंबर 2016 को फेंका गया था, उसका एक भयानक नतीजा 31 अगस्त 2020 को सामने आया। जीडीपी में गिरावट के अलावा नोटबंदी ने देश की असंगठित अर्थव्यवस्था को कैसे तोड़ा ये जानने के लिए मेरा वीडियो देखिए।'  

 

पीएम केयर्स फंड में पहले पांच दिन में जमा हुए 3,076 करोड़, मार्च के बाद होगा बाकी हिसाब

दूसरे दिन लगातार सस्ता हुआ सोना वायदा, चांदी का दाम भी लुढ़का

बीते पंद्रह दिनों में पेट्रोल में इतने रुपये का हुआ इजाफा, जानें डीजल का रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -