कोरोना 'रैपिड टेस्टिंग किट' में भी मुनाफाखोरी ! राहुल गाँधी बोले- माफ़ नहीं करेगा देश
कोरोना 'रैपिड टेस्टिंग किट' में भी मुनाफाखोरी ! राहुल गाँधी बोले- माफ़ नहीं करेगा देश
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है और इससे लड़ने के लिए सबसे अधिक जरूरत टेस्टिंग और किट की है. इस बीच इंडियन कांउसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) को जो रैपिड टेस्टिंग किट बेची गई, वह बहुत महंगी थीं, जिस पर सवाल उठ रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मसले पर अब सरकार से सवाल किया है.

सोमवार को राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जब समूचा देश कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहा है, तब भी कुछ लोग मुनाफा कमाने से नहीं चूकते. इस भ्रष्ट मानसिकता पर शर्म आती है, घिन आती है. राहुल गांधी ने लिखा कि हम पीएम नरेंद्र मोदी से मांग करते हुए कि इन मुनाफाखोरों पर जल्द से जल्द सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए. देश उन्हें कभी माफ नहीं करेगा. दरअसल, चीन से मंगवाई गई कोरोना रैपिड टेस्ट किट को लेकर इसके वितरक और आयातक के बीच विवाद प्रकाश में आया है.

जिसके बाद ये पूरा मामला दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंच गया था, जिसके बाद कीमतों को लेकर खुलासा हुआ. जो किट चीन से लाई जा रही है, उसकी कीमत 245 रुपये है. लेकिन आयातक के माध्यम से इस किट को ICMR को 600 रुपये में बेचा जा रहा है यानी लगभग 145 फीसदी मुनाफे के साथ. यही मामला जब दिल्ली उच्च न्यायालय में पहुंचा तो अदालत ने इस दाम को 400 रुपये करने का फैसला सुनाया. इस दाम के साथ भी लगभग 61 फीसदी का मुनाफा बैठता है.

जिस शहर से दुनिया भर में फैला कोरोना, उस 'वूहान' में आज एक भी संक्रमित मरीज नहीं

SUTD की बड़ी भविष्यवाणी, बताया भारत में इस तारीख को ख़त्म हो जाएगा कोरोना

तुर्की में कोरोना से मिली राहत, मौत में आई गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -