राहुल गांधी ने सरकार को  ठहराया दोषी
राहुल गांधी ने सरकार को ठहराया दोषी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद हवाई अड्डों पर सरकार की हिस्सेदारी बेचने की खबरों के सामने आने के कुछ ही समय बाद, कांग्रेस के राहुल गांधी ने सोमवार को सोशल मीडिया पर टिप्पणी करके हवाई अड्डों के निजीकरण को लेकर भाजपा सरकार की खिंचाई की। ” राहुल गांधी ने सोमवार दोपहर को ट्वीट किया, "निजीकरण के खिलाफ भारत जो जनता को नुकसान पहुंचाता है और मुट्ठी भर क्रोनियों को लाभ पहुंचाता है।" 

गांधी का यह हमला 2.5 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति के मुद्रीकरण पाइपलाइन के हिस्से के रूप में चार हवाई अड्डों में अपनी अवशिष्ट हिस्सेदारी को बेचने के उद्देश्य से सरकार के विरोध में आया है। दिल्ली मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद हवाईअड्डों में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की शेष हिस्सेदारी की बिक्री, साथ ही निजीकरण के लिए 13 और हवाई अड्डों की पहचान, अगले वित्त वर्ष के लिए योजना बनाई गई है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद हवाई अड्डों पर चलने वाले संयुक्त उद्यमों में एएआई की इक्विटी हिस्सेदारी के विभाजन के लिए मंजूरी लेगा। 

निजीकरण के लिए पहचाने गए 13 एएआई हवाई अड्डों के लिए, अधिक आकर्षक पैकेज बनाने के लिए लाभदायक और गैर-लाभकारी हवाई अड्डों के बंडल की संभावना को देखा जाएगा। अदानी एंटरप्राइजेज ने जनवरी में जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डों के संचालन और विकास के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के साथ रियायत समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। पिछले साल भाजपा सरकार के तहत हवाई अड्डे के निजीकरण के पहले दौर में, अडानी समूह ने छह हवाई अड्डों - लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, मंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी के लिए अनुबंध प्राप्त किया। एक नियामक फाइलिंग में, कंपनी ने कहा कि वाणिज्यिक संचालन की तारीख से रियायत अवधि 50 वर्ष है।

पति के सामने ही 4 लोगों ने किया महिला का सामूहिक बलात्कार, आरोपी फरार

'कैसे-कैसे लोग मंत्री बन जाते हैं...', तेजस्वी के बयान पर बिहार विधानसभा में बवाल

महूरत शॉट के लिए अक्षय कुमार जल्द जाएंगे अयोध्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -