वायनाड में नामांकन करने निकले राहुल गांधी, रोड शो में प्रियंका भी है साथ
वायनाड में नामांकन करने निकले राहुल गांधी, रोड शो में प्रियंका भी है साथ
Share:

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी है. एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के साथ-साथ नेताओं का अपने दल से नाराज होने का क्रम अब भी देखने के लिए मिल रहा है. कहीं पार्टियां अपना प्रत्याशी बदल रही हैं तो कहीं टिकट कटने पर नाराज नेता पार्टी बदलने पर ही अड़े हुए हैं. इस ब्लॉग में हम ऐसी ही सियासी उठापटक के बारे में आपको बताने वाले है. तो आइए जानते हैं कि बुधवार को राज्यों और देश की राजनीति में क्या हलचल भी तेज होती जा रही है.

रोड शो करते हुए नामांकन करने जा रहे राहुल गांधी: खबरों का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड में रोड शो निकालते हुए नामांकन दाखिल करने वाले है. इस बीच उनके साथ प्रियंका गांधी और उनके कई समर्थक भी हैं. राहुल गांधी एक बड़े से ट्रक के ऊपर सवार होकर नामांकन के लिए निकल चुके है. उनके ट्रक के आगे और पीछे दोनों ही तरफ बड़ी तादाद में लोगों का हुजूम साथ चल रहा है.

4 लोकसभा सीटों पर मैदान में 38 उम्मीदवार: बिहार में पहले चरण की 4 लोकसभा सीटों पर मुकाबले की फोटोज भी साफ़ होती हुई दिखाई दे रही है. नाम वापसी की समय सीमा खत्म होने के उपरांत  कुल 38 उम्मीदवार मैदान में हैं. बिहार में पहले चरण की जिन लोकसभा सीटों पर चुनाव होने वाले है, उसके लिए उम्मीदवारों की तस्वीर साफ हो चुकी है. मंगलवार को नाम वापस लेने की वक़्त सीमा खत्म होने के उपरांत चार लोकसभा सीटों में कुल 38 उम्मीदवार मैदान में रह गए है. पहले चरण में 19 अप्रैल को जमुई, गया, नवादा और औरंगाबाद में मतदान होना है. सबसे अधिक उम्मीदवार गया सीट पर हैं. नवादा सीट को छोड़ कर बाकी 3 सीटों के लिए उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न भी दे दिए गए हैं. नवादा के DM सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी का तबादला होने के कारण से चुनाव चिह्न आवंटन के लिए राज्य निर्वाचन कार्यालय को भेजा गया है, अनुमान भी जताया जा रहा है कि आज नवादा में भी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह जारी हो जायेगा. गया लोकसभा सीट पर सबसे अधिक 14 उम्मीदवार मैदान में हैं. यहां मुख्य मुकाबला पूर्व सीएम और हम के उम्मीदवार जीतन राम मांझी और आरजेडी के कुमार सर्वजीत के बीच माना जा रहा है. इन दोनों के अलावा 5 अन्य उम्मीदवार और बाकी 7 निर्दलीय भी मैदान में बने हुए है.

'भारत में हर महीने 43.3 करोड़ से अधिक का डिजिटल लेनदेन..', केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी जानकारी

क्या यह तय है कि डस्टर फिर से भारत आएगी? रेनॉल्ट-निसान का बड़ा ऐलान

भारतीय हैचबैक को छोड़ रहे हैं और एसयूवी पर स्विच कर रहे हैं; 4 साल में दोगुनी हुई मार्केट शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -