3 दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे राहुल गांधी, केदारनाथ में श्रद्धालुओं को चाय पिलाते आए नज़र, Video
3 दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे राहुल गांधी, केदारनाथ में श्रद्धालुओं को चाय पिलाते आए नज़र, Video
Share:

केदारनाथ: उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज सोमवार (6 नवंबर) सुबह-सुबह केदारनाथ में भक्तों को चाय परोसते नजर आए। राहुल गांधी रविवार को प्राइवेट हेलीकॉप्टर से वहां पहुंचे और मंदिर के पुजारियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। 

आज सुबह, वीडियो में राहुल गांधी को भक्तों के साथ बातचीत करते और उन्हें चाय परोसते हुए दिखाया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालु कतार में खड़े थे और राहुल को चाय परोसते समय उनका स्वागत करते देखा गया। राहुल गांधी का उत्तराखंड दौरा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की विस्तारित भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा है। उन्होंने पहले अमृतसर में स्वर्ण मंदिर का दौरा किया था और वहां भी "सेवा" की थी। गांधी जी ने कैलाश यात्रा भी की थी। कांग्रेस ने राहुल गांधी द्वारा भक्तों को चाय परोसने की तस्वीरें भी साझा कीं और लिखा कि, "केदारनाथ यात्रा के दौरान भक्तों को चाय परोसते हुए।"

 

केदारनाथ पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि, 'आज मैंने उत्तराखंड में केदारनाथ धाम का दौरा किया और दर्शन-पूजन किया। हर हर महादेव।' उत्तराखंड में समुद्र तल से 3,584 मीटर की ऊंचाई पर स्थित केदारनाथ मंदिर, उत्तराखंड के चार धाम और पंच केदार का हिस्सा है और भारत में भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है।

भाजपा ने कसा तंज:-

हालांकि, भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने राहुल गांधी की निजी केदारनाथ यात्रा पर कटाक्ष किया। चौहान ने कहा कि, 'मुझे उम्मीद है कि राहुल गांधी की केदारनाथ यात्रा से सद्बुद्धि मिलेगी और उनके (कांग्रेस) नेता राष्ट्रहित में भ्रष्टाचार विरोधी नीति देने का संकल्प लेंगे।' भाजपा नेता ने कहा कि, सनातन धर्म के प्रति उनका (राहुल गांधी) प्रेम समय-समय पर झलकता रहता है, लेकिन उनकी पार्टी के कुछ ही नेता इस आस्था के प्रति उनकी करुणा को पसंद करते हैं। वह ऐसा केवल चुनाव से पहले राजनीतिक लाभ के लिए करते हैं।

वहीं, सत्तारूढ़ दल पर पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि, 'वास्तव में यह भाजपा है जिसे ज्ञान की जरूरत है। उनके (भाजपा) अनुसार, सभी विपक्षी दलों के लोग भ्रष्ट हैं और जो लोग भाजपा में हैं वे साफ-सुथरे हैं। उनके पास एक वॉशिंग मशीन है जो भाजपा में शामिल होने पर भ्रष्ट नेताओं को उनके भ्रष्ट आचरण और गलत कामों से मुक्त कर देती है।'

'मुखबिरी की सजा मौत..', 10 महीनों में नक्सलियों ने 27 ग्रामीणों को मार डाला, क्या छत्तीसगढ़ में 'नागरिक सुरक्षा' चुनावी मुद्दा नहीं ?

गुरुद्वारों पर विवादित टिप्पणी करने वाले नेता संदीप दायमा को भाजपा ने पार्टी से निकाला

महादेव बुक समेत 22 सट्टेबाज़ी एप्स पर सरकार ने लगाया बैन, D कंपनी से जुड़ रहे थे तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -