राहुल गांधी ने उठाया कोयला मजदूरों का बोझ, बोले- इन्हे न्याय नहीं मिलता, यही मेरी यात्रा का उद्देश्य
राहुल गांधी ने उठाया कोयला मजदूरों का बोझ, बोले- इन्हे न्याय नहीं मिलता, यही मेरी यात्रा का उद्देश्य
Share:

रांची: कोयला श्रमिकों के बोझ को साझा करने के प्रयास में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार (5 फ़रवरी) को झारखंड के रामगढ़ जिले में 200 किलोग्राम कोयले से लदी एक युवा मजदूर की साइकिल को धक्का देने की कोशिश की। वह अपनी चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत राज्य में हैं। रांची जाते समय कांग्रेस सांसद ने सड़क पर मजदूरों को साइकिल पर 200 से 250 किलो कोयला ले जाते हुए देखा। उन्होंने अपने वाहन से बाहर निकलकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। 

 

कांग्रेस पार्टी ने वरिष्ठ नेता की कोयले से भरी साइकिल को धक्का देते हुए तस्वीरें साझा कीं, जो "एक युवा मजदूर" की थी। एक्स पर एक पोस्ट में पार्टी ने कहा कि उस आदमी ने कहा कि उसे "हर दिन लगभग 30-40 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। कड़ी मेहनत के मामले में, इस काम से होने वाली आय बहुत कम है"। इसमें कहा गया, "भारत के निर्माण में लगे इन श्रमिकों को उनकी मेहनत के बराबर वेतन मिलना चाहिए, उन्हें न्याय मिलना चाहिए, यही यात्रा का उद्देश्य है।" पोस्ट में कहा गया कि यात्रा का उद्देश्य "लोगों की समस्याओं को समझना, उनकी बात सुनना, उन्हें न्याय दिलाना" है। 2 फरवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल से झारखंड में प्रवेश कर गई। 

नवनियुक्त मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। उस दिन बाद में एक सभा को संबोधित करते हुए, कांग्रेस सांसद ने कहा कि भाजपा ने झारखंड सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की, लेकिन देश का विपक्षी गुट उसकी "साजिश" के खिलाफ खड़ा हो गया। उन्होंने कहा था, ''भाजपा के पास धनबल और जांच एजेंसियां हैं, लेकिन कांग्रेस और मैं उनसे डरते नहीं हैं और सत्तारूढ़ पार्टी की विभाजनकारी विचारधारा के खिलाफ लड़ते रहेंगे।'' सोरेन, जिन्होंने 2 फरवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और सोमवार को झारखंड में शक्ति परीक्षण जीता, ने न्याय यात्रा को पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

शराब घोटाले में नहीं होगी BRS नेता कविता की गिरफ़्तारी, सुप्रीम कोर्ट ने दूसरी बार लगाई रोक

'ज्ञानवापी में कुल 8 तहखाने, सभी का सर्वे हो..', कोर्ट से हिन्दू पक्ष की मांग

कांग्रेस का मिशन पंजाब, लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे दौरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -