केरल के लिए राहुल ने मांगी मदद, पीएम मोदी को किया फ़ोन

Aug 16 2018 03:15 PM
केरल के लिए राहुल ने मांगी मदद, पीएम मोदी को किया फ़ोन

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए पीएम मोदी से मदद देने का आग्रह किया है, उन्होंने गुरुवार को पीएम मोदी को फ़ोन कर बाढ़ के कारण भयानक त्रासदी से गुजर रहे केरल राज्य के लिए विशेष वित्तीय सहायता देने का आग्रह किया है. इस बात की पुष्टि खुद राहुल गाँधी ने की है, साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से फ़ोन पर बात करने के बाद ट्वीट करके भी उसकी जानकारी दी है.

केरल : बाढ़ से हालात हुए गंभीर, मरने वालों की संख्या में हुई बढ़ोतरी

राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि केरल बहुत मुश्किल में है. मैंने प्रधानमंत्री से बात की और उनसे नौसेना और वायुसेना की तैनाती बढ़ाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, 'मैंने यह भी कहा कि यह जरूरी है कि राज्य को विशेष वित्तीय सहायता दी जाए क्योंकि यह केरल के इतिहास की यह सबसे भयावह त्रासदी है." इससे पहले राहुल गाँधी ने अन्य राज्यों के लोगों से केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने का आह्वान भी किया है.

केरल पर गहराता संकट, मौसम विभाग ने जताई अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका

उन्होंने कहा है कि, 'बाढ़ के पानी का स्तर बढ़ने की वजह से मैं केरल के लोगों के लिए बहुत चिंतित हूं. हजारों लोग फंसे हुए हैं. राहत शिविर भर चुके हैं. बहुत लोगों की जान चली गयी है.' राहुल गाँधी ने कहा कि यह समय आगे बढ़कर मदद करने का है, इस समय हमें केरल को इस समस्या से बाहर निकलने के लिए उसकी मदद करनी चाहिए. हालांकि राहुल गाँधी के आग्रह से पहले ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह केरल का दौरा  करके, केरल के मुख्यमंत्री को केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद दिलवाने का आश्वासन दे चुके हैं. 

खबरें और भी:-​

बाढ़ के चलते रद्द हुआ ओणम का त्यौहार

बाढ़ और बारिश से देश भर में हुई कई मौतें, देश के कई हिस्सों में अभी भी अलर्ट

बिना शादी किए ही राजकुमारी के साथ रहते थे अटल बिहारी, ऐसी थी प्रेम कहानी