बिना शादी किए ही राजकुमारी के साथ रहते थे अटल बिहारी, ऐसी थी प्रेम कहानी
बिना शादी किए ही राजकुमारी के साथ रहते थे अटल बिहारी, ऐसी थी प्रेम कहानी
Share:

अटल बिहारी वाजपेयी हमारे देश के एक ऐसे राजनेता थे जिनकी तारीफ उनके पक्ष के सदस्यों सहित विपक्षी नेता भी करते थे. अटल जी अपने राजनीतिक करियर में तो हमेशा ही चर्चाओं में बने थे लेकिन कभी उनकी लव लाइफ के बारे में ज्यादा जिक्र नहीं किया गया है. अटल बिहारी एक आदर्श प्रेमी थे और भले ही उनका प्यार विवाह तक नहीं पहुंच पाया हो लेकिन उन्होंने आजीवन अपने प्यार का दामन नहीं छोड़ा. अटल बिहारी वाजपेयी का दिल राजकुमारी कौल के लिए धड़का था.

बॉलीवुड की इस मशहूर अदाकारा के फैन हैं अटल बिहारी वाजपेयी

राजकुमारी कौल अटल बिहारी की कॉलेज की मित्र थी. हैरानी वाली बात तो ये है कि राजकुमारी कौल की शादी के बाद भी अटल जी उनके साथ ही रहे थे लेकिन उन्होंने कभी भी अपने इस रिश्ते को कोई नाम नहीं दिया था. ऐसा कहा जाता है कि अटल जी ने कभी अपने देश के लिए शादी नहीं की थी. लेकिन ये बात तो बहुत कम ही लोग जानते है कि अटल जी राजकुमारी कौल की वजह से आजीवन कुंवारे थे.

अपने इरादों पर अटल रहने वाले अटल बिहारी के बारे में ये बातें कोई नहीं जानता

राजकुमारी के प्यार में अटल जी दीवाने थे लेकिन उस समय में किसी लड़का-लड़की के आपस में बात करने को गलत माना जाता था लेकिन फिर भी अटल जी की लव स्टोरी बहुत खूबसूरत थी. अटल जी का मकसद अपने प्यार को मंजिल तक पहुँचाना था. उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में एक प्रेम पत्र भी लिखा था और उसे लाइब्रेरी में एक किताब में रख दिया था लेकिन अटल जी के इस खत का कभी जवाब नहीं आया.

क्या है अटल बिहारी के सदा अविवाहित रहने का राज ?

लेखक और पत्रकार किंगशुक ननाग ने अटल अपनी किताब में अटल जी की लव स्टोरी का भी जिक्र किया था और इसके लिए उन्होंने खुद राजकुमारी कौल से बात की थी. राजकुमारी ने बताया था कि उन्होंने अटल बिहारी के खत का जवाब दिया था लेकिन वो उनतक पहुंच नहीं पाया था. इसी बीच राजकुमारी के पिता ने उनकी शादी एक सरकारी अफसर से करवा दी थी और अटल जी को ये खबर मिलते ही धक्का लगा था.

BREAKING:अटल जी के स्वास्थ्य को लेकर दूसरा मेडिकल बुलेटिन जारी

शादी के कुछ साल बाद राजकुमारी कौल के पति की मृत्यु हो गई थी और इस दौरान अटल बिहारी ने राजकुमारी कौल समेत उनकी बेटियों को भी अपना लिया था. राजकुमारी अपने अंतिम समय तक अटल बिहारी के साथ ही रह रही थीं और साल 2014 में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद गंभीर, कई नेता हॉस्पिटल पहुंचे

अटल बिहारी वाजपेयी के वो 3 वाक्य जिन्हे सुनकर उनकी दीवानी हो गई थी जनता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -