बाढ़ और बारिश से देश भर में हुई कई मौतें, देश के कई हिस्सों में अभी भी अलर्ट

नई दिल्ली: भारत में 2018 का मानसून अपने साथ तबाही लेकर आया है. देश के कई राज्यों  में भारी बारिश और बाढ़ ने कहर ढ़ा रखा है. बारिश और बाढ़ से प्रभावित राज्यों में लोगों को अपना घर और जगह छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है. प्रकृति की इस आपदा पर हर तरह इंसान लाचार दिखाई पड़ रहा है. प्रकृति के इस कहर के चलते देश भर में लगभग  700 मौतें हो चुकी है.

केरल बाढ़ : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे CM पिनाराई

उत्‍तर प्रदेश में बारिश और बाढ़ से पिछले 24 घंटों में और 5 लोगों की मौत हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटों में  उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तर हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी तट उत्तराखंड, उत्तर पंजाब, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़  पर जोरदार बारिश हो सकती है. 

केरल पर गहराता जा रहा बारिश का क़हर, 14 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट जारी


देश में बारिश और बाढ़ के चलते  26 लोग लापता हैं. इनमें से 21 केरल और पांच पश्चिम बंगाल के है. असम राज्य में 11.45 लाख लोग बारिश और बाढ़ की वजह से प्रभावित हुए हैं. वहीं केरल में पिछले 50 सालों में इस बार सबसे भीषण बारिश हुई है. इन सब के अलावा मौसम विभाग की और से अभी भी देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट दिया गया है. उत्तराखंड में देहरादून समेत  यूएसनगर, चंपावत, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, चमोली, नैनीताल में भी भारी बारिश का अलर्ट दिया गया है.

ख़बरें और भी...

केरल: राजनाथ सिंह ने लिया बाढ़ का जायज़ा, राहत शिविरों का भी करेंगे निरिक्षण

India vs England : इंग्लैंड ने ली 250 रनों की बढ़त

हमेशा ही उबलता रहता है इस नदी का पानी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -