केरल : बाढ़ से हालात हुए गंभीर, मरने वालों की संख्या में हुई बढ़ोतरी

कोच्ची: केरल में पिछले कुछ दिनों से बाढ़ ने अपना कहर बरसा रखा है. कई इलाकों में बाढ़ का पानी भर जाने से हालत और ज्यादा गंभीर होती जा रही हैं. इसी बीच एक और खबर सुनने में आई है कि बुधवार को केरल में करीब 27 लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ अब बारिश के कारण मरने वालों की संख्या 72 के पार पहुंच गई. सूत्रों की माने तो केरल राज्य के 14 जिलों में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. उतर के कासरगोड से लेकर दक्षिण में तिरूवनंतपुरम तक सभी नदियां भी उफान पर है.

शनिवार तक कोच्चि हवाई अड्डे पर भी विमानों की आवाजाही रोक दी गई है. हवाई अड्डे पर पानी घुसने के कारण इंडिगो, एयर इंडिया और स्पाइस जेट ने कोच्चि हवाई अड्डा से अपना काम बंद करने की घोषणा की हैं. केरल के बड़े पर्यटन स्थल जैसे तिरप्पली, पोनमुढ़ी और मन्नार समेत और भी कई बंद कर दिए गए हैं. दरअसल ओणम उत्सव के मौके पर कई पर्यटक इन स्थलों पर उत्सव मनाने पहुंचते हैं.

मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने भी बाढ़ के चलते ओणम उत्सव को रद्द करने की घोषणा की थी. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में सांस्कृतिक समारोह आयोजित करने के लिए दी जाने वाली राशि को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में देने का फैसला लिया था. सूत्रों की माने तो बाढ़ के चलते अब तक 20,000 मकानों और 10,000 किलोमीटर सड़क तक को नुकसान पंहुचा है. उधर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को केरल में बाढ़ के कारण हुए नुकसान की जानकारी ली है और इस मुद्दे पर उन्होंने मुख्यमंत्री से चर्चा भी की है.

ख़बरें और भी...

केरल पर गहराता संकट, मौसम विभाग ने जताई अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका

ओणम सेलिब्रेशन का असली मजा लेने आप जा सकते हैं इन तीन जगहों पर

बाढ़ के चलते रद्द हुआ ओणम का त्यौहार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -