केरल पर गहराता संकट, मौसम विभाग ने जताई अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका

Aug 15 2018 06:00 PM
केरल पर गहराता संकट, मौसम विभाग ने जताई अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका

कोच्ची: केरल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है, पिछले 15 दिन में जो तबाही बारिश ने केरल में मचाई है, उतनी पिछली आदि सदी में भी नहीं हुई थी. बाढ़ की वजह से अभी तक केरल में सैकड़ों लोगों की जान चली गई है, साथ ही हज़ारों की संख्या में लोग बेघर हो गए हैं और राहत कैम्पों में रह रहे हैं. इसके बाद भी केरल की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं, मौसम विभाग ने जो 15 अगस्त तक केरल के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया था, उसे आगे बढ़ा दिया है.

ओणम सेलिब्रेशन का असली मजा लेने आप जा सकते हैं इन तीन जगहों पर

आज मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि आगामी 48 घंटे केरल के लिए बेहद मुश्किल भरे रह सकते हैं, विभाग ने आगामी 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं एहतियात के तौर पर कोच्चि एयरपोर्ट पर परिचालन को शनिवार तक के लिए बंद कर दिया गया है. इडुक्की जिले का मनोरम सैलानी स्थल मुन्नार का बाकी हिस्सों से संपर्क लगभग टूट गया है और जलस्तर बढ़ने के बाद मत्तूपेट्टी बांध के दो जलद्वार खोले जाने के साथ यातायात भी बाधित हुआ है.

बाढ़ के चलते रद्द हुआ ओणम का त्यौहार

बाढ़ का सबसे ज्यादा क़हर केरल के वायनाड में हुआ है, वायनाड के कई इलाके पूरी तरह जलमग्न हो चुके हैं. आपको बता दें कि इससे पहले मौसम वीभाग ने केरल के कई हिस्सों में 14 अगस्त तक रेड अलर्ट और 15 अगस्त तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. किन्तु वर्तमान हालत को देखते हुए इसे आगे बढ़ा दिया गया है. 

खबरें और भी:-

केरल: भीषण बाढ़ और तबाही के बीच आया 'ओणम'

देश की इन बातों पर आप भी करेंगे गर्व

स्वतंत्रता दिवस : देशभक्ति के रंग में रंगे इन SMS को शेयर कर मनाए आजादी का जश्न