राहुल बोले : मोदी लड़ाने की राजनीति करते हैं
राहुल बोले : मोदी लड़ाने की राजनीति करते हैं
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को सत्तारूढ़ करने के लिए चुनावी माहौल में प्रदेश की यात्रा पर निकले राहुल गाँधी द्वारा प्रदेश की दशा सुधारने का दावा भी किया जा रहा हो पर निशाना केंद्र पर ही है. यही कारण है कि वह चुनाव के वक्त भी उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को 'अच्छा लड़का' कहते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख की आलोचना. उनका कहना है कि राजनीति में उनके हर किसी से अच्छे रिश्ते हैं बस मोदी जी को छोड़कर. एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा दृष्टि का फर्क है. मैं देश को बनाने की राजनीति में विश्र्वास रखता हूं, जबकि मोदी लड़ाने की राजनीति करते हैं.

एक अख़बार को दिए गए विशेष साक्षात्कार में राहुल ने कई सवालों के जवाब दिए. इस यात्रा के उद्देश्य से जुड़े सवाल पर राहुल ने कहा महसूस किया कि किसानों का दर्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक नहीं पहुंच रहा. मोदी जी के मेक इन इंडिया या स्वच्छ भारत अभियान में भी कमजोर लोगों की बात नहीं की जा रही है. मैं किसान और कमजोर वर्ग की बात उन तक पहुंचाने के उद्देश्य से यह यात्रा कर रहा हूं. खाट सभा पर उनका सोचना है कि किसानों से उन्हीं के माहौल में बात की जाए. मैं एकतरफा चर्चा में विश्वास नहीं रखता इसीलिए गली, मोहल्लों और गांवों में जा रहा हूं. ये अभी तक किसी सरकार ने नहीं किया. उन्होंने कहा कि सभा के बाद छोड़ी खाटों को किसान ले जा रहे हैं. उन्हें चोर या लुटेरा बताना अच्छी बात नहीं है. भाजपा के लोग किसानों पर ऐसे आरोप लगाकर उन्हें बदनाम कर रहे हैं.

युवा अखिलेश के सामने बुजुर्ग शीला दीक्षित को प्रदेश का चेहरा बनाने के सवाल पर राहुल बोले शीला जी ने दिल्ली का विकास किया है. विकास के लिए अनुभव चाहिए, जो शीला दीक्षित के पास है.सभी मिलकर उन्हें सहयोग कर रहे हैं. यूपी को लेकर कांग्रेस की सोच पर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा अफसोस ये है पिछले 27 सालों में जिसने भी यहां सरकार बनाई, उसने यहां से सिर्फ लिया ही है. बुंदेलखंड से खनिज लिया, सड़कों का पैसा खाया, बिजली के नाम पर बंटवारा किया लेकिन दिया कुछ नहीं कांग्रेस यहां सरकार बनाकर बहुत कुछ देने आई है. हम प्रदेश की तस्वीर बदलना चाहते हैं.

सपा के पारिवारिक संघर्ष को उनका अंदरूनी मामला बताते हुए राहुल ने कहा अखिलेश ने भ्रष्ट मंत्रियों को निकाला, लेकिन किसी ने फिर से बना दिया. इससे मुख्यमंत्री की हैसियत क्या रह गई उप्र में. वहीँ राजनीतिक दलों से संबंधों पर उन्होंने कहा मेरे व्यक्तिगत संबंध सभी दल के नेताओं से अच्छे हैं. मायावती जी की इज्जत करता हूँ. मोदी जी से सम्बन्ध पर वे साफगोई से बोले नहीं, मोदी जी तो मुझसे बात ही नहीं करते. दरअसल उनके और मेरे विजन में फर्क है वे लड़ाने की राजनीति करते हैं. मैं देश को बनाने की राजनीति में विश्र्वास रखता हूं.

खाट ले जाने वाले चोर, मगर बैंक का धन ले जाने वाले...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -