राहुल गांधी अभी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए काबिल नहींः अजीज कुरेशी लखनव
राहुल गांधी अभी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए काबिल नहींः अजीज कुरेशी लखनव
Share:

लखनउ: कांग्रेस के दिग्गज नेता अजीज कुरैशी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है उन्होंने कहा की राहुल गांधी में वो काबिलियत नहीं है की उन्हें पार्टी के सर्वोच्च पद पर आसीन किया जाए। अब इसे कांग्रेस की नाकामी कहे या कोई और वजह की अब देश के शीर्ष नेंताओं का पार्टी से मोह भंग होने लगा है और वो अपनी बात खुलकर जनता के सामने कह रहें है इसी कढ़ी में कांग्रेस नेता कुरेशी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा हैं उन्होंने कहा की राहुल गांधी अभी पार्टी अध्यक्ष के लिए परिपक्व नहीं है।

उनमें वो काबिलियत नहीं है की देश की सबसे पुरानी और बढ़ी पार्टी की कमान अपने हाथ में ले सके। अभी उनको कई काम जमीनी स्तर पर करना होंगे। उसके बाद यह तय किया जायेगा कि वे काबिल बने हैं या नहीं। अजीज कुरैशी पहले उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड में राज्यपाल का पद भी संभाल चुके हैं।

लेकिन आजकल में वे कांग्रेस पार्टी से इस तरह से नाराज दिखाई दिए की उन्होेंने पार्टी और राहुल गांधी पर जमकर हमला किया उन्होंने कहा की कांग्रेस को बिहार चुनाव से सबक लेना चाहिए और अकेले अपने दम पर यूपी चुनाव जीतने का सपना नहीं देखना चाहिए। अजीज ने कहा की पार्टी में मुस्लिमों के साथ बराबर का व्यवहार नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा की अगर पार्टी को फिर से अपने पुराने दिनों को साकार करना है तो सपा, बसपा, राष्ट्रीय लोक दल सभी से हाथ मिलाने होंगे अन्यथा पार्टी अपना नुकसान भुगतने के लिए तैयार रहे।

अजीज ने कहा की वर्तमान में सोनिया गांधी अध्यक्ष के रूप में बेहतर काम कर रहीं हैं और उनके अध्यक्ष रहते ही यूपी में कांग्रेस की वापसी हो सकती हैं। उन्होंने कहा की राहुल गांधी अभी अध्यक्ष पद के लिए परिपक्व नहीं है। इसलिए उन्हें उपाध्यक्ष के पद पर ही बने रहना चाहिए। अजीज ने बताया की यूपी में कांग्रेस की स्थिती बेहद कमजोर है वहां पर कांग्रेस के पास पर्याप्त बूत ही उपलब्ध नहीं हैं। इस कारण राहुल गांधी के तमाम दौरो के बावजूद भी कंाग्रेस के वोटर मजबुत नहीं हो पाते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -